मोटेरा में ट्रंप-मोदी का सुपरहिट मेगा शो, अमेरिका ने किया भारत को सलाम

Khabargali, US, India, Ahmedabad, US President, Donald Trump, Melania Trump, Sabarmati Ashram, Motera Stadium, Namaste Trump
Image removed.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया ऐतिहासिक भाषण ! मोदी का 13 बार नाम लेते हुए उनके चाय बेचने के विषय में कहा…

अहमदाबाद (khabargali) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दुनिया की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। साबरमती आश्रम से ट्रंप का काफिला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचा, जहां ट्रंप और पीएम मोदी ने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया। यह कार्यक्रम 'हाउडी मोदी!' कार्यक्रम की तर्ज पर आधारित है, जो पिछले साल सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हुआ था। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने संबोधन में कई बातों का जिक्र किया।

हिंदी में ट्वीट किया ट्रम्प ने

अमेरिका के राष्ट्रपति ने आज दूसरी बार हिंदी में ट्वीट किया. इस बार उन्होंने लिखा- प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक सन्देश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगा कर यहां आये हैं. अमेरिका भारत को प्रेम करता है. अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमरीका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे.

Image removed.

पीएम मोदी बोले- भारत-अमेरिका के रिश्ते मजबूत होंगे

'नमस्ते ट्रंप' के दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि भारत-अमेरिका के रिश्ते मजबूत होंगे, उन्होंने ट्रंप को विलक्षण नेता बताया है। उन्होंने कहा कि भारत ने 1500 पुराने कानून, तीन तलाक पर ना सिर्फ कानून बनाया, बल्कि उसे खत्म भी किया। उन्होंने कहा कि भारत में हो रहे परिवर्तनों के बीच अमेरिका देश का सहयोगी बना। मोदी ने कहा कि भारत में डिजिटल इकोनॉमी का विस्तार होगा, अमेरिका के लिए यहां निवेश का अवसर है। उन्होंने साथ ही कहा कि आज भारत न केवल सबसे अधिक उपग्रहों को एक साथ भेजने का विश्व रिकॉर्ड बना रहा है, बल्कि सबसे तेज वित्तीय समावेशन का विश्व रिकॉर्ड भी है।

ट्रंप बोले- इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ भारत-अमेरिका साथ

ट्रंप ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कल हमारे प्रतिनिधि भारतीय सैन्य बलों के लिए अत्याधुनिक सैन्य हेलिकॉप्टरों और अन्य उपकरणों की पूर्ण उत्कृष्ट स्थिति में, अमेरिका 3 बिलियन डॉलर से अधिक के सौदे बेचने के लिए हस्ताक्षर करेंगे। इसके साथ ही वह बोले कि दोनों देश नागरिकों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के खतरे से बचाने के लिए एकजुट हैं। मेरे प्रशासन के तहत हमने आईएसआईएस के खूनी हत्यारों पर अमेरिकी सेना की पूरी ताकत झोंक दी। आज ISIS 100% नष्ट हो गया है।अल बगदादी मर चुका है।

भारत-अमेरिका के बीच बड़ा रक्षा समझौता !

ट्रंप साथ ही बोले कि जैसा कि अगर हम अपने रक्षा सहयोग का निर्माण करना जारी रखते हैं, तो अमेरिका भारत को दुनिया में सबसे अच्छे और सबसे बड़े सैन्य उपकरण प्रदान करने के लिए तत्पर है। हम अब तक का सबसे बड़ा हथियार बनाते हैं। हम सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं और हम अब इंडी के साथ काम कर रहे हैं।

पाकिस्तान से रिश्तों को लेकर बोले ट्रंप

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं। इन प्रयासों के लिए धन्यवाद, हम पाकिस्तान के साथ बड़ी प्रगति के संकेत देखने लगे हैं और हम कम तनाव, अधिक स्थिरता और दक्षिण एशिया के सभी देशों के लिए सद्भाव के भविष्य के लिए आशान्वित हैं। ट्रंप ने साथ ही कहा कि पूरी दुनिया में लोग डीडीएलजे और शोले जैसी बॉलीवुड फिल्मों, भांगड़ा और क्लासिक फिल्मों को देखने में बहुत आनंद लेते हैं। आप सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान क्रिकेटरों को खुश करते हैं।

ट्रंप ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि पीएम मोदी आप सिर्फ गुजरात के गौरव नहीं हैं, आप इस बात का सबूत हैं कि कड़ी मेहनत और निष्ठा के साथ, भारतीय कुछ भी हासिल कर सकते हैं, कुछ भी चाहते हैं। प्रधानमंत्री एक अविश्वसनीय वृद्धि की एक कहानी है। ट्रंप ने कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने आपके महान प्रधानमंत्री का टेक्सास के एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया।

अमेरिका, भारत से प्यार करता है- ट्रंप

अमेरिका भारत से प्यार करता है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका हमेशा भारतीय लोगों का वफादार और वफादार दोस्त रहेगा- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्रंप के संबोधन के पहले बोले मोदी- भारत-अमेरिका में घनिष्ठ संबंध इतना कुछ है कि हम साझा करते हैं, साझा मूल्यों और आदर्शों की तरह, उद्यम और नवाचार की साझा भावना। साझा किए गए अवसर और चुनौतियाँ, साझा आशाएं और आकांक्षाएं। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध अब केवल एक और साझेदारी नहीं हैं। यह कहीं अधिक बड़ा और घनिष्ठ संबंध है। एक 'मुक्त की भूमि' है और दूसरे का मानना है कि दुनिया एक परिवार है।

ताजमहल का दीदार किया

दो दिवसीय भारत दौरे पर सोमवार को पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगरा में स्थित ताजमहल का दीदार किया। इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इंवाका भी मौजूद थीं। डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल की विजिटर बुक में संदेश भी लिखा। राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद आगरा पहुंचे । सुबह ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गले लगाकर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जे. कुशनेर और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं।

Image removed.

 

Related Articles