नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने राजधानी के लिए जारी किया- महापौर स्वच्छता हेल्पलाइन नंबर 9301953294 

Khabargali,  Minister, Shiv Dahria, Mayor Sanitation Helpline No. 9301953294, Raipur, Ejaz Dhebar

मंत्री ने शहर की सफाई व्यवस्था को सुधारने 10 नए सफाई वाहनों को प्रदाय करने की सहमति प्रदान की 

रायपुर (khabargali) प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री मंत्री शिव डहरिया ने रायपुर नगर निगम के लिए स्वच्छता को लेकर हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ किया है. राजधानी के नागरिक जारी हेल्प लाइन नंबर 9301953294 में स्वच्छता संबंधी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. दावा किया गया है कि स्वच्छता शिकायतों का 2 घंटे में निराकरण होगा.

मंत्री डहरिया ने महापौर एजाज की सकारात्मक कार्यप्रणाली को सराहा

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने महापौर एजाज ढेबर की इस सकारात्मक कार्यप्रणाली की सराहना की और महापौर के अनुरोध पर नगर निगम रायपुर को शासन की ओर से शहर की सफाई व्यवस्था जनअपेक्षित रूप से राजधानी के अनुरूप सुधारने 10 नए सफाई वाहनों को प्रदाय करने की सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी. 

80 सफाई कामगार करेंगे जनशिकायतों के त्वरित निदान

अभी 80 सफाई कामगारों को महापौर स्वच्छता हेल्प लाईन में प्राप्त आमजनों की सफाई संबंधी जनशिकायतों का त्वरित निदान तय समय सीमा 2 घंटे के भीतर करने तैनात किया गया है. 

प्रत्येक जोन के लिए 10 सफाई कामगारों का विशेष गैंग

प्रत्येक जोन के लिए 10 सफाई कामगारों का विशेष गैंग स्वच्छता हेल्प लाईन की जनशिकायतों के निदान के लिए तैनात रखा गया है. प्रत्येक जोन को कार्य हेतु सफाई वाहन प्रदत्त किया गया है.

आज आमजनों की 70 सफाई संबंधी जनशिकायतें आई

महापौर ने कहा कि आज आमजनों की 70 सफाई संबंधी जनशिकायतें निगम को प्राप्त हो गई. महापौर ने नगरीय प्रशासन मंत्री को बताया कि महापौर स्वच्छता हेल्प लाईन नंबर पर कोई भी नागरिक प्रतिदिन सुबह 8 बजे से संध्या 6 बजे तक 9301953294 मोबाईल नंबर डायल कर रायपुर निगम क्षेत्र की स्वच्छता संबंधी जनशिकायत सहजता से दर्ज करवाकर उस शिकायत का त्वरित निदान तय समय सीमा 2 घंटे के भीतर प्राप्त कर सकता है. जनता से प्राप्त होने वाली मोबाईल फोन पर रिसीव की जाने वाले सभी स्वच्छता संबंधी जनशिकायतें स्वचलित प्रणाली के तहत कम्प्यूटर पर दर्ज कर ली जायेंगी. उन्हें संबंधित जोन के स्वच्छता अमले को भेज दिया जायेगा जो शिकायत मिलते ही 2 घंटे के भीतर उसका निदान उपलब्ध विशेष गैंग को भेजकर करवायेंगे.

Category