निर्माण श्रमिकों को दिया पेंशन का उपहार, मुख्यमंत्री जी का हार्दिक आभार - सुशील सन्नी अग्रवाल

The gift of pension given to the construction workers, heartfelt thanks to the Chief Minister, Sushil Sunny Agarwal, President, Chhattisgarh.  Building and Other Construction Workers Welfare Board, Chhattisgarh,khabargali

रायपुर (khabargali) सुशील सन्नी अग्रवाल, अध्यक्ष, छ.ग. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल ने प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के निर्माण श्रमिकों को श्रमिक पेंशन सहायता योजना की सौगात देते हुए आजीवन 1500 रू. प्रत्येक माह दिये जाने की घोषणा किए हैं। यह योजना पूरे देश की इकलौती ऐसी योजना है जो श्रमिकों के हित में बनाया गया हैं। यह योजना छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अंतर्गत संचालित की जायेगी। निश्चित ही यह पेंशन योजना छत्तीसगढ़ के श्रमिकों के जीवन में मील का पत्थर साबित होगा।

श्री अग्रवाल ने कहा कि जब से प्रदेश में श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से प्रत्येक वर्ष चाहे वह नव वर्ष हो, मजदूर दिवस हो या स्वतंत्रता दिवस हो हर मौके पर श्रमिकों को सौगात देते आए हैं। श्री अग्रवाल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ में शिक्षा सुविधाओं में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अंशकालीन सफाई कर्मी भाई-बहनों को 500 रू. एवं मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम से जुड़े रसोइयों के मानदेय में 500 रू प्रतिमाह वृद्धि किये जाने की घोषणा की है जिससे पूरे कर्मचारियों के चेहरे खुशियों से खिल उठे हैं। पूर्व की भा.ज.पा सरकार ने पिछले 15 वर्षां में जो कार्य नहीं कर पाये वो पिछले पांच वर्षां में कांग्रेस की सरकार ने कर दिखाया है। यह सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी एवं युवा हितैषी सरकार है निश्चित ही ''भूपेश है तो भरोसा है''।

 

 

15 august , khabargali

 

Category