पीएम मोदी ने अभिभावक बन ड्रेसिंग रूम में मोहम्मद शमी को गले लगाकर बढ़ाया हौसला

ICC ODI World Cup 2023 final, Team India lost, players as well as the entire nation heartbroken, Prime Minister Narendra Modi, parents, reached Team India's dressing form and encouraged the players, Khabargali

सोशल मीडिया में लोगोंं ने कहा – धैर्य रखें,जीत सकते हैं जैसे इसरो ने जीता

अहमदाबाद (khabargali) आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार से खिलाड़ियों के साथ ही पूरा देश मर्माहत है। इस मुश्किल घड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अभिभावक की तरह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ खड़े नजर आए। उन्होंने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में पहुंच कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा। इस दौरान उन्होंने मोहम्मद शमी को गले लगाकर जिस तरह उनको सहारा दिया, वो दिल को छू लेना वाला है। मोहम्मद शमी को गले लगाने की तस्वीर अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक अभिभावक के रूप में सबका दिल जीत लिया है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को यहां खेले गये फाइनल मैच को देखने के लिए मोदी यहां पहुंचे थे।

टीम इंडिया ने अच्छे जज्बे के साथ खेला : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को लिखा- प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप में आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आप बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेले और देश को गौरवान्वित किया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया को बधाई देते हुए उन्होंने लिखा कि विश्व कप में शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा जिसका समापन शानदार जीत के साथ हुआ। ट्रेविस हेड को आज उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई।

उत्साह बढ़ाने के लिए पीएम मोदी का आभारी हूं- शमी

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी फाइनल मैच देखने के लिए अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में मौजूद थे। टीम इंडिया की हार के बाद जब खिलाड़ी काफी मायूस थे, तब वो सीधे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में पहुंच गए। वहां उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलकर उनके साथ अपनी भावनाओं को साझा किया। इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के आंसू निकल आए। शमी को रोता देख प्रधानमंत्री मोदी ने उनको गले लगाया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभारी हूं। विशेष रूप से ड्रेसिंग रूप में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए। हम वापसी करेंगे।

पीएम मोदी का कल ड्रेसिंग रूप में दौरा विशेष और बहुत प्रेरणादायक था- जडेजा

इसी तरह भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने भी सोशल मीडिया एक्स में एक तस्वीर शेयर की, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही जडेजा ने लिखा, “हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था, लेकिन कल हम हार गए। हम सभी दुखी हैं, लेकिन हमारे लोगों का समर्थन हमें आगे बढ़ा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का कल ड्रेसिंग रूप में दौरा विशेष और बहुत प्रेरणादायक था।”

सोशल मीडिया में लोगों ने कहा- तस्वीर प्रमाण है, परिणाम दुनिया ने देखा

सोशल मीडिया में दोनों तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। लोगों ने कहा कि एक सच्चा नेता जो हर स्थिति में हमेशा खड़ा रहता है और अपने लोगों को प्रोत्साहित करता है। इस तस्वीर ने बता दिया है कि अगले विश्व कप में क्या होने वाला है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के एक यूजर ने लिखा कि सफलता को सीने से लगाने वालों की तो लाइन होती है लेकिन परिवार के बड़े की तरह हारे का सहारा बनना प्रधानमंत्री को बाक़ियों से अलग करता है। लेकिन कुछ मूर्ख भारत की हार में भी इसलिए खुश हैं क्योंकि इन्हें प्रधानमंत्री पर हमले का मौक़ा मिल गया। प्रधानमंत्री मोदी से नफ़रत में अंधे ये लोग भारत से नफ़रत करने लगे हैं। एक यूजर ने लिखा कि शायद पहली बार किसी प्रधानमंत्री को इस तरह से ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते देखा है। एक यूजर ने लिखा कि शमी भाई ये सीन याद है। 2024 टी-20 विश्व कप अब ज्यादा दूर नहीं है। चिंता मत करो, अच्छे से काम करो, तुम इसे जीत सकते हो जैसे हमारे इसरो ने जीता।

Category