प्रदेश में आज मिले 1,200 से अधिक कोरोना मरीज़… कल रायपुर में होने वाला क्रिकेट फाइनल मैच से मरीजों की सँख्या में हो सकता है इज़ाफ़ा…

Corona's, Kohram's, cricket, Chhattisgarh, India, abroad, infection, death, news,  khabargali

मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा …आज 10 मौत, सीएम बघेल कल लेंगे जरूरी बैठक

रायपुर (khabargali) प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़त देखी जा रही है । आज मिले हैं 1,273 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ । वहीं आज कुल 10 कोरोना मरीज़ों की मौतें हुई हैं । आज मिले मरीजों में सबसे अधिक 426 रायपुर जिले से हैं। छत्तीसगढ़ में अब तक 3.2 लाख से ज़्यादा कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं जिनमे से 3.11 के करीब मरीज़ स्वस्थ हो गए हैं । कल 21 मार्च को राजधानी में होने वाले फाइनल क्रिकेट मैच में उमड़ने वाली भीड़ से कोरोना के मरीज़ और अधिक बढ़ सकते हैं । इधर शनिवार को मीडिया से चर्चा में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि यहां संक्रमण बढ़ जरूर रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा।

आज मिले क्षेत्रवार कोरोना मरीज़ों के आंकड़े

दुर्ग 391, राजनांदगांव 71, बालोद 14, बेमेतरा 29, कबीरधाम 6, रायपुर 426, धमतरी 19, बलौदाबाजार 30, महासमुंद 25, गरियाबंद 4, बिलासपुर 50, रायगढ़ 23, कोरबा 16, जांजगीर-चांपा 11, मुंगेली 12, जीपीएम 6, सरगुजा 49, कोरिया 26, सूरजपुर 17, बलरामपुर 2, जशपुर 25, बस्तर 13, कोंडागांव 1, दंतेवाड़ा 4, सुकमा 0, कांकेर 13 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

रविवार को सीएम बघेल कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे

शनिवार को मीडिया से चर्चा में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि यहां संक्रमण बढ़ जरूर रहा है, लेकिन डरने की बात नहीं है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार काम कर रही है। राज्य में हम लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रहे हैं। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में सभी मंत्री और अधिकारी होंगे, इसमें कोविड-19 से सुरक्षा के लिए और क्या कुछ हो सकता है यह तय किया जाएगा। कोविड कंट्रोल से जुड़े अफसर रविवार को मुख्यमंत्री आवास में मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना से जुड़ी स्थिति का जायजा लेंगे। इस बात पर भी चर्चा होगी कि आगामी 3 से 4 महीनों में कोविड को किस तरह से नियंत्रित किया जाए। क्योंकि लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या से सरकार भी चिंता में है। यही वजह है कि रविवार को ये बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में फिर से नए कोविड सेंटर शुरू करने, अस्पतालों की स्थिति को बेहतर करने पर बात हो सकती है।