फेसबुक ने राजधानी के कौशिक को दो करोड़ रुपये सालाना पैकेज का दिया ऑफर

Kaushik Mishra, Meeta, Facebook, National Institute of Technology Raipur, Computer Science and Engineering, Khabargali

रायपुर (khabargali) लंदन की बहुराष्ट्रीय कंपनी मीटा (फेसबुक) ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर के कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के चौथे वर्ष के छात्र कौशिक मिश्रा को दो करोड़ रुपये सालाना पैकेज का ऑफर पेश करते हुए उसे फुल टाइम फ्रंट-एंड इंजीनियर का दायित्व सौंपा हैं। कौशिक ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों और साथियों के निरंतर समर्थन को दिया है।

पड़ोसी राज्य ओडिशा से आकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर के कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में चौथे वर्ष के छात्र कौशिक मिश्रा इस पद के लिए चयन से पूर्व 2 महीने तक 5 चरणों में इंटरव्यू दिया था जिसमें 45 मिनट के तीन टेक्निकल राउंड्स, एक व्यवहारिक राउंड व रिक्रूइटेर काल शामिल था।

कौशिक विभिन्न हैकथॉन में सक्रिय रूप से भाग लेते रहा और दूसरे वर्ष से ही विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू कर दिया था। शुरू से ही उन्हें फ्रंट-एंड वेब डेवलपमेंट में रूचि रही थी, उन्होंने इसी में अपने स्किल्स को और आगे बढ़ाने के लिए काम किया। उनकी इस उपलब्धि को लंदन की बहुराष्ट्रीय कंपनी मीटा (फेसबुक) ने तराशा और दो करोड़ रुपये सालाना देने का ऑफर पेश किय।

कौशिक ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों और साथियों के निरंतर समर्थन को देते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को हमेशा पूरे दिल से अपना काम करना चाहिए और जो कुछ भी सीखते हैं उससे खुद को हमेशा बेहतर करने का प्रयास करते रहना चाहिए।

Category