शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने राजनीति, संसद में स्थापित राजदंड, महिला पहलवानों के प्रदर्शन और हिंदू राष्ट्र के लेकर कही ये बड़ी बात

Shardapeethadhishwar Jagadguru Shankaracharya Swami Sadanand Saraswati Ji Maharaj, Jyotishpeethadhishwar Jagadguru Shankaracharya Avimukteshwaranand Saraswati Ji Maharaj, politics, scepter established in Parliament, demonstration of women wrestlers, Hindu nation, Ram Rajya, prohibition, Raipur, Chhattisgarh, News,khabargali

ये भी कहा- अगर अपराध को बंद करना है तो शराबबंदी की जाए

रायपुर (khabargali) शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद स्वामी जी ने राजधानी रायपुर में मीडिया से चर्चा करते हुए कई विषयों पर बड़ी बात कही। शराबबंदी पर उन्होंने कहा कि जनता चाहेगी तो शराबबंदी के लिए सरकार की मदद कर सकती है। जितने भी अपराध हो रहे उसमें बहुत बड़ा हाथ शराब का है। अगर अपराध को बंद करना है तो शराबबंदी की जाए। कुछ लोग अपनी राजसत्ता को प्राप्त करने के लिए भगवान राम को साधन बना लेते हैं।

राजनीति के कारण आदिवासियों को कहा जा रहा है कि, तुम हिंदू नहीं हो। हम भी जंगली थे आदिवासी वनवासी थे। धीरे-धीरे जंगल कम हो गए, वनवासी अब जंगलों में रह गए तो क्या वह वनवासी नहीं रह जाएंगे।हम भी उसी परंपरा के हैं। आदिवासी और हम में कोई अंतर नहीं। शहर में रह जाने से किसी की परंपरा समाप्त नहीं हो जाती। राजनैतिक लोग हमें बांटने का प्रयास कर रहे। आदिवासी भाइयों को उनके झांसे में नहीं आना चाहिए।

भगवान के नाम पर हो रही राजनीति पर शंकराचार्य ने कहा, जिस राजा के द्वारा भूखी जनता के दुख को दूर करने का प्रयास किया जाता है, वही असली राजा है। साधन का मतलब है, भगवान राम का मंदिर बना दो चढ़ोत्तरी आएगी वो साधन होगा। कुछ लोग अपनी राजसत्ता को प्राप्त करने के लिए भगवान राम को साधन बना लेते हैं।

महिला पहलवानों के प्रदर्शन के लेकर शंकराचार्य ने कहा, शिकायत है तो जांच कराने में क्या समस्या है। जिनके खिलाफ हमारी बहनों ने प्रदर्शन किया, वही आरोपी संसद भवन में खड़ा होकर सबको तमाशा दिखाता है। हमको दोनों दृश्य साथ में दिखाई देते हैं, ये हम स्वीकार नहीं करते। ये कैसा लोकतंत्र है।

संसद में स्थापित राजदंड को लेकर शंकराचार्य ने कहा, जो पुरानी संसद थी लोकसभा अध्यक्ष की सीट के पीछे जहां धर्म है, वहीं विजय है लिखा हुआ था। प्रतीकों के पीछे की अर्थों की उपेक्षा की जाती है। केवल प्रतीक सामने रखकर ऊपर-ऊपर सब काम कर रहे हैं। केवल दिखावा से नहीं होता। प्रतीक के अर्थ को निभाया गया तो मोदी जी के द्वारा ये राजधर्म होगा। नहीं निभाया गया तो कोई मतलब नहीं होगा।

हिंदू राष्ट्र कहने वाले लोगों को जनता के सामने एक प्रारूप रखना चाहिए। ऐसा प्रारूप किसी ने नहीं रखा। प्रारूप सामने आए तो गुण दोष पर विचार किया जा सकता है। केवल नाम सुनने से अनुमान नहीं लगाया जा सकता। देश की आजादी के समय लोगों ने चर्चा उठाई। उस समय करपात्री महाराज ने कहा था हिंदू राष्ट्र से काम नहीं चलेगा,रामराज्य की आवश्यकता है। हिंदू राष्ट्र कहने से वो बात नहीं आती, जो रामराज्य कहने से आती है। हम नए राज्य की स्थापना करना चाहते हैं तो क्यों न हम रामराज्य की बात करें।

मुख्यमंत्री ने शारदापीठ और ज्योतिषपीठ के जगद्गुरू शंकराचार्यों का अपने निवास में किया आत्मीय स्वागत

Shardapeethadhishwar Jagadguru Shankaracharya Swami Sadanand Saraswati Ji Maharaj, Jyotishpeethadhishwar Jagadguru Shankaracharya Avimukteshwaranand Saraswati Ji Maharaj, politics, scepter established in Parliament, demonstration of women wrestlers, Hindu nation, Ram Rajya, prohibition, Raipur, Chhattisgarh, News,khabargali

 इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास में पधारे शारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती जी महाराज और ज्योतिषपीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज का सपरिवार विधि विधान से पादुका पूजन कर आशीर्वाद ग्रहण किया और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, संसदीय सचिव श्री पारसनाथ राजवाड़े व श्री चन्द्रदेव राय, विधायक श्री खेल साय सिंह, श्री रामपुकार सिंह, श्री विनय जायसवाल, श्री गुलाब कमरो, श्री विनय भगत, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, मुख्यमंत्री के सलाहकार द्वय श्री प्रदीप शर्मा व श्री विनोद वर्मा उपस्थित रहे।

Category