स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दूसरी बार हुए कोरोना संक्रमित…. मचा हड़कंप

Health Minister TS Singhdev infected with Corona, antigen report negative, RTPCR, Country, Chhattisgarh, Khabargali

यहाँ जानें प्रदेश में और देश में कितने मिले नए मरीज

रायपुर / नई दिल्ली (khabargali) स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद सिंहदेव ने एहतियातन सरगुजा के अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए। वे रविवार दोपहर बाद रायपुर लौट आए। यहां उनकी कोरोना की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई। लेकिन आरटीपीसीआर जांच की देर रात मिली रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्होंने रायपुर में जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी तबीयत ठीक है। चिकित्सकों के निर्देशानुसार होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे हैं। सिंहदेव ने आग्रह किया है कि पिछले दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं वे अपनी कोरोना जांच करवा लें।

प्रदेश के 16 जिलों में मिले 290 नए संक्रमित

छत्तीसगढ़ राज्य में रविवार को 1.81% संक्रमण दर से 16 जिलों में 290 नए संक्रमित मिले हैं। सर्वाधिक रायपुर से 90, बिलासपुर से 52, कोरबा से 40, रायगढ़ से 37, दुर्ग से 33, जांजगीर-चांपा से 11, जशपुर से 9, कोरिया व अन्य राज्य से 3-3, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, दंतेवाड़ा से 2-2, बेमेतरा, कबीरधाम, बलरामपुर, बस्तर से 1-1 पॉजिटिव मिले हैं। शेष 12 जिलों में एक भी केस नहीं मिलें।

देश में कोरोना के 27,553 नए मामले

भारत में कोरोना वायरससंक्रमण के 27,553 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 3,48,89,132 हो गए हैं। इसके साथ ही 284 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,81,770 हो गई है। वहीं नए स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ से जुड़े अब तक 1,525 मामले सामने आए हैं।

सोनिया ने सीएम भूपेश से फोन कर ली जानकारी

कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं और छत्तीसगढ़ में बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से तैयारियों का ब्यौरा लिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से फोन पर प्रदेश में कोरोना के प्रकरणों के साथ ओमिक्रॉन वैरियंट को लेकर भी चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में अस्पताल और बेड के साथ आॅक्सीजन की पूरी व्यवस्था की गई है।