19 वीं राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता: तलवार बाज़ी में रायपुर ओवरऑल का खिताब पर कब्ज़ा

19th State School Sports Competition

बालक 14 वर्ष टीम चैम्पियनशीप में 4 स्वर्ण,2 रजत ,3 कांस्य पदक ..
17 वर्ष बालक में 2 रजत,1 कांस्य पदक  सहित जीते 12 पदक

रायपुर (khabargali) सालेम हिंदी स्कूल के प्रांगड़ में 19 वीं राज्य शालेय क्रीड़ा  प्रतियोगिता  में फेंसिंग(तलवार बाज़ी) में बालक 14 वर्ष में टीम चैम्पियनशीप  एवं व्यक्तिगत के ख़िताबी मुकाबले हुए,वही बालक 17 वर्ष के व्यक्तिगत मुकाबले भी खेले गए।

टीम चैम्पियनशीप के ख़िताबी मुकाबले में

फॉयल इवेंट में फायनल मुकाबला रायपुर एवं दुर्ग ज़ोन के मध्य खेला गया जिसमें  रायपुर के शादाब,सात्विक एवं उत्सव  की टीम ने 15-10 से  जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया।

एपी इवेंट का फायनल मुकाबला  मेज़बान रायपुर एवं बिलासपुर के मध्य खेला गया जिसे बिलासपुर ने  रायपुर को 15-10 से हराकर  स्वर्ण से वंचित कर दिया,रायपुर को रजत से संतोष करना पड़ा।

सेबर इवेंट में फायनल मुकाबला  रायपुर  एवं  बिलासपुर ज़ोन के मध्य खेला गया जिसे रायपुर के मोनेन्द्र,आभास एवं हिमांशु  आयुष की जोड़ी ने 15-09 से मैच जीतकर स्वर्ण पदक जीता।

बालक 14 वर्ष के  व्यक्तिगत मुकाबले में

सेबर इवेंट- में रायपुर के हिमांशु एवं विनीत बिलासपुर के मध्य फायनल मुकाबला हुआ जिसे हिमांशु एक तरफ़ा 15-8 से जीत दर्ज़कर स्वर्ण अपने नाम किया।कांस्य पदक रायपुर के आभाष रंजन के नाम रहा।

फॉयल इवेंट में फायनल मुकाबला रायपुर के सात्विक शर्मा एवं दुर्ग के आयुष नेताम के मध्य खेला गया जिसे उत्सव ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-11 से जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक अपने ज़ोन के नाम किया,कांस्य पदक रायपुर के उत्सव इसवानी एवं दुर्ग जातिन तारम के नाम रहा।

एपी इवेंट में फायनल मुकाबला दुर्ग के ध्रुव राठी एवं रायपुर के अर्चित सोनवाने के मध्य खेला गया जिसे ध्रुव ने 10-03 से जीतकर स्वर्ण पदक दुर्ग ज़ोन के नाम किया अर्चित को रजत पदक से संतोष करना पड़ा,कांस्य पदक रायपुर के धनराज एवं दुर्ग के ऋषभ गुप्ता के नाम रहा।

बालक 17 वर्ष के व्यक्तिगत मुकाबले पहला मुकाबला 

सेबर इवेंट में फायनल मुकाबला रायपुर के आदित्य तिवारी एवं बिलासपुर के दौलत राम के मध्य खेला गया जो काफी रोमांचक पूर्ण था, अंततः बिलासपुर के दौलत ने 15-13 से नाम कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया,रायपुर ज़ोन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।कांस्य पदक दुर्ग के अभिजीत अनसने के नाम रहा।

फॉयल इवेंट में फायनल मुकाबला रायपुर के आर्यन सिंह ठाकुर एवं बिलासपुर के करण मध्य खेला गया जिसे करन ने 15-11से जीतकर स्वर्ण बिलासपुर के नाम किया,रायपुर ज़ोन के हिस्से में रजत पदक,कांस्य पदक अच्युत रायपुर के नाम रहा। खिलाड़ियों को पदक वितरण श्री अनिल मिश्रा ,सहायक संचालक क्रीड़ा, लोक शिक्षण संचालनालय के करकमलों से किया गया इस अवसर पर श्रीमती प्रियंका शर्मा, श्रीमति ठगिता नेताम, श्री निखील जांभूलकर, संजीव कुमार, जावेद कुरैशी  एवं अखिलेश दुबे उपस्थित थे।

Category