38 घंटों तक चली छानबीन खत्म, लौटीं ईडी की टीमें

ED raid, Bhilainagar MLA Devendra Yadav and Bilaigarh MLA Devendra Yadav, State Treasurer of Congress Ram Gopal Agarwal, State Spokesperson RP Singh, President of Mineral Development Corporation Girish Dewangan, President of Chhattisgarh Construction Workers Welfare Board Sushil Sunny Agarwal, Housing Board member Vinod  Tiwari, Devendra Yadav's brother Dharmendra Yadav, Chhattisgarh, Khabargali

देर रात तक चली दस्तावेजों की छानबीन व तलाशी की कार्रवाई

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह को सुबह छोड़ा गया

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों के ठिकानों पर 38 घंटों की छापे की कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की टीमें वापस लौट गई हैं. बता दें कि, छापे का आधार कोल ट्रांसपोर्टेशन में हुई अवैध उगाही से जुड़ा है. कोल मामले में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. फिलहाल किसी भी कांग्रेस नेता या पदाधिकारी के यहां से नगद राशि या दस्तावेज मिलने की अधिकृत जानकारी ईडी की ओर से जारी नहीं की गई है.

सन्नी कल प्रेस वार्ता करेंगे

कांग्रेस नेता सन्नी अग्रवाल के घर चल रही ईडी की छानबीन खत्म होते ही जब ईडी की टीम कांग्रेस नेता के घर से बाहर निकली तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ो के साथ ED का भव्य स्वागत कर विदाई दी. हालांकि, छापे को लेकर सन्नी अग्रवाल ने कुछ नहीं कहा है. कल वे प्रेस वार्ता कर ED द्वारा किए गए छानबीन की जानकारी देंगे.

आरपी सिंह से रातभर पूछताछ

 दस्तावेजों की छानबीन व घर की तलाशी के बाद आरपी सिंह को ईडी की टीम शाम को अपने दफ्तर ले गई थी. सूत्रों के अनुसार रात में भी ईडी की टीम द्वारा आरपी सिंह से पूछताछ की गई और सुबह उन्हें छोड़ दिया गया. इसी तरह देवेंद्र यादव व विनोद तिवारी के यहां सोमवार देर रात तक ईडी की कार्रवाई जारी रही और जांच पूरी कर देर रात ईडी की टीम लौट गई.

विनोद तिवारी ने ट्वीट कर यह लिखा

 इधर, कांग्रेसी नेता विनोद तिवारी के घर से ईडी पूछताछ कर बाहर निकली तो विनोद तिवारी ने घर में बिखरे समान का तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया है. उन्होंने ईडी रेड पर लिखा कि भूपेश बघेल की लोकप्रियता से घबराहट केंद्र के इशारे पर कूटरचित, डायरी के पन्ने महाधिवेशन का डर आज Ed पहुंची मेरे घर. विनोद तिवारी ने आगे लिखा कि सुबह से शाम तक ली मेरे घर की तलाशी, रमन सिंह के आय से अधिक सम्बंधित पेपर घर पर थे Ed के अधिकारी पेपर अपने साथ क्यों नहीं ले गए, Ed रमन सिंह के खिलाफ कार्यवाही करेगी ?

देवेंद्र यादव ने यह ट्वीट किया

वहीं, देवेंद्र यादव ने ट्वीट किया कि ‘लड़े थे.. लड़े हैं... जिस आत्म विश्वास के साथ आप बाहर डटे हो उसी आत्मबल से मैं अंदर डटा हूं वादा करता हूं साथियों ना आपका विश्वास टूटेगा ना मेरा आत्मबल टूटेगा, सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है देखना है जोर कितना बाजू-ए-कातिल में है.’

15 स्थानों पर छापेमारी हुई थी

कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के ठीक पहले ईडी की टीमों ने सोमवार को कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों के रायपुर, भिलाई व खरोरा स्थित करीब 15 स्थानों पर छापेमारी की थी.. इनमें भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव व बिलाईगढ़ विधायक देवेंद्र यादव, कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, छत्तीसगढ़ सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, हाउसिंग बोर्ड के सदस्य विनोद तिवारी, देवेंद्र यादव के भाई धर्मेंद्र यादव तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अकाउंटेंट के यहां छापे की कार्रवाई की गई.

Category