अन्नदाताओं के समर्थन में कांग्रेस का होगा चरणबद्ध आंदोलन

Farmers Conferences, Pad Yatras and Journalists, Modi Government, Congress, Shailesh Nitin Trivedi, President, Congress Communications Department, Chhattisgarh Pradesh Congress Committee, Khabargali

फरवरी माह भर होंगे किसान सम्मेलनों, पदयात्रायें और पत्रकारवार्तायें

रायपुर (khabargali) भारत के अन्नदाता अपने खेती, जीवन और आजीविका एवं अपने वर्तमान और भविष्य को बचाये रखने के लिए ऐतिहासिक तौर पर विगत दो माह से अधिक लंबे समय से नई दिल्ली के विभिन्न सीमाओं के साथ-साथ देश के सभी राज्यो में केन्द्र की मोदी सरकार से अपनी मांगो को लेकर संघर्षरत है।   मोदी सरकार अपने मुट्ठीभर पूंजीपति मित्रो को लाभ पहुंचाने के लिए इन काले कानूनों को लागू करने और पारित करने के बाद से, कांग्रेस पार्टी हमारे अन्नदातों के लिए लड़ने से सबसे आगे रही है। किसान संगठनो कि अनुसार अब तक 155 किसानो ने विरोध प्रदेर्शन के दौरान अपनी जान गंवाई है। 22 जनवरी 2021 को सम्पन्न कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक किसानों के मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग करते हुये पूरे देश में प्रदेश, जिला एवं ब्लाक स्तर पर किसान सम्मेलन और पदयात्रा आयोजित करने का निर्णय लिया है। उक्त जानकारी शैलेश नितिन त्रिवेदी, अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दी।

ब्लाक स्तरीय सम्मेलन व पत्रकारवार्ता - 10 फरवरी के पूर्व

विगत कई दिनों से संघर्षरत शहीद अन्नदाताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये अन्नदाताओं के समर्थन में एक-दिवसीय सम्मेलप एव पत्रकारवार्ता का आयोजन किया जाना है। यह सम्मेलन सभी ब्लाकों में 10 फरवरी के पूर्व अनिवार्य रूप से सम्पन्न किया जाना है। पत्रकारवार्ता हेतु जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्येक ब्लाकों में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रतिनिध भेजा जाएगा।

जिला स्तरीय पदयात्राएं - 20 फरवरी 2021 के पूर्व

ब्लॉकस्तरीय सम्मेलन पश्चात 10 से  20 किलोमीटर लंबी पदयात्रा का आयोजन प्रदेश के समस्त जिलों में 20 फरवरी के पूर्व अनिवार्य रूप से किया जाना है। (पदयात्रा की रूपरेखा तैयार कर तीन दिन के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे) पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पदाधिकारियों को भेजा जाएगा।

प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन - 28 फरवरी 2021 के पूर्व

ब्लॉकस्तरीय सम्मेलन एवं जिला स्तरीय पदयात्राओं के समापन पश्चात राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तिथि पृथक से जारी की जाएगी।