बड़ी खबर : 6 अगस्त तक ही रहेगा लॉक डाउन.. यहां शर्तों पर होगी छूट..इन्हें मिल सकती है सशर्त राहत

Corona virus, chhattisgarh, lockdown, khabargali

लॉकडाउन आगे बढ़ाने का आधिकार जिला कलेक्टर्स को दिया गया

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण में बढ़ोतरी के बावजूद 6 अगस्त तक शहरी क्षेत्रों में लागू लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा । लॉकडाउन आगे बढ़ाने का आधिकार सरकार ने जिला कलेक्टर्स को दिया है। अब वे ही तय करेंगे कि जिले में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं। इस संदर्भ में आयोजित एक बैठक के दौरान सीएम भूपेश बघेल और मंत्रियों के बीच सभी शहरों में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा हुई । बैठक के बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी देते हुए कहा कि रायपुर सहित कई शहरों की लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा । साथ ही शहरों में व्यापार संचालन के लिए अलग से समय दिया जाएगा ।स्कूल-कॉलेज अभी रहेंगे बन्द । ऑनलाइन पढ़ाई रहेगी जारी।

प्रदेश के कई बड़े शहरों में कोरोना हॉटस्पाट

संक्रमण के मद्देनजर राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई बड़े शहरों में कोरोना हॉटस्पाट हैं । औसतन रोजाना 50 से 100 मरीजों का आंकड़ा भी है । लॉकडाउन में रियायत देकर सभी कारोबार को एकदम से छूट देने से स्थिति बिगडऩे को लेकर भी पशोपेश में है प्रशासन । राशन-किराना और अन्य कारोबार जो लंबे वक्त से बंद पड़ गए हैं उनके लिए आंशिक या संतोषजनक फैसला कलेक्टर ले सकते हैं ।

यहां शर्तों पर होगी छूट

रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर, सरगुजा, बस्तर और अन्य जिलों में लॉकडाउन 6 अगस्त तक था । मंत्री मंडल की बैठक में, चेंबर और व्यापारियों की इच्छा को ध्यान में रखते हुए सरकार सख्त लाकडाउन के खिलाफ है । लेकिन, शासन ने संक्रमित जिलों में कलेक्टरों को ही लॉकडाउन पर फैसला लिए जाने का अधिकारी दे रखा है । संभवतया बीच का रास्ता निकलेगा और चेंबर की नाराजगी, कलेक्टर रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर और सरगुजा समेत अन्य प्रभावित जिलों में मामूली से मध्यम राहत दे सकते हैं ।

इन्हें मिल सकती है सशर्त राहत

राशन, किराना, मनिहारी, सराफा, लघु उद्योग, कुटीर उद्योग, सब्जी, डेली नीड्स, आवाश्यक उत्पादों समेत जिम, फिटनेस सेंटर, सेलून ।

Category