बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में आईएएस अफसर, राजनेता व सीए के यहां ईडी ने मारा छापा

Big news, Chhattisgarh, IAS officer, politician, CA, ED raided, CA Vijay Malu, Collector Ranu Sahu, Raigad, Agni Chandrakar, Anupam Nagar, Suryakant Tiwari, Mining Head IAS officer JP Maurya, Khabargali

भाजपा सीधी लड़ाई नहीं लड़ पा रही इसलिए सेंट्रल एजेंसियों का ले रही सहारा - सीएम बघेल

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मंगलवार की सुबह रायपुर, भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आईएएस अफसर, सीए सहित नेताओं के यहां छापा मारा। छापामार की कार्रवाई अभी जारी है। खबरों के अनुसार रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू, कलेक्टर रानू साहू के रायगढ़ स्थित निवास, महासमुंद में नेता अग्नि चंद्राकर, अनुपम नगर में सूर्यकांत तिवारी, माइनिंग हेड आइएएस अफसर जेपी मौर्या के रायपुर स्थित आवास में भी प्रवर्तन निदेशालय की अलग-अलग टीम मंगलवार सुबह छापामार की कार्रवाई की। आईएएस रानू साहू और उनके पति जय प्रकाश मौर्य के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है।

भिलाई के सूर्या रेजीडेंसी में भी ईडी की टीम ने दस्तक दी है। दो माह पूर्व इनमें से कुछ कोल कारोबारियों और खनिज अफसरों के यहां आयकर छापे में मिले इनपुट के बाद आयकर विभाग ने ईडी को शेयर किया था। इन अफसरों से भोपाल में सोमवार से पूछताछ चल रही है। इनमें डिप्टी डायरेक्टर माइनिंग शिवशंकर नाग भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह कहा

वहीं आज सुबह मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सैफई रवाना होने से पहले पत्रकारों से चर्चा करते हुए ईडी की छापामार कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सीधी लड़ाई नहीं पा रही है इसलिए सेंट्रल एजेंसियों का सहारा लेकर ईडी व आईटी के माध्यम से डराने की कोशिश कर रही है। चुनाव तक इस तरह की कार्रवाई होते रहेगी लेकिन जनता जान चुकी है, केंद्र में बैठी भाजपा सरकार कैसे सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। 6 हजार करोड़ के चिटफंट घोटाले पर क्योंकि ईडी - आईटी कार्रवाई नहीं कर रही है। पहले ही कह चुका हूं कि यह फिर आएंगे, ये आखिरी नहीं हैं, इसके बाद और आयेंगे और चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आएगा, इनका दौरा और बढ़ेंगे । डराने धमकाने का काम है, इसके अलावा और कुछ नहीं।

वहीँ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखने ने सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सली के साथ बीजेपी के साठगांठ रहे है, उनके पुराने इतिहास उठा कर देखिए सबसे बड़ा उदाहरण झीरमघाटी है । जो राजनीतिक षड्यंत्र है उस पर तो ये कुछ कर नहीं रहे हैं।

Category