बीमा कंपनी वाले कोरोना संकट के इस दौर मे भी कर रहे परेशान

Insurance company khabargali

वसूली के लिए पिता के निधन के बाद पुत्री को बनाया दबाव

रायपुर(khabargali)। राजधानी रायपुर में पिता के निधन के बाद किसी तरह जीवन यापन कर अकेली रह रहीं दो बहनों को बीमा कंपनी वसूली के लिए लगातार प्रताडि़त कर रही हैं। राजधानी रायपुर की वरिष्ठ महिला अधिवक्ता श्रीमती सुचित्रा विवेक बर्धन ने बताया कि पंचशील नगर, कटोरातालब निवासी स्वर्गीय बसन्त कुमार साहू ने वर्ष 2017 में भाटागांव, रावतपुरा कालोनी में मकान क्रय किया था।इसके लिए केनरा बैंक की इंश्योरेंस कंपनी केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस रायपुर के माध्यम से होम लोन इंश्योरेंस कराया था।

इस बीच सारी शर्तें समय पर पूर्ण की जाती रही। वर्ष 2018 में बसन्त कुमार साहू की आकस्मिक मृत्यु हो गई और पूरा परिवार घोर आर्थिक समस्या से घिर गया। परिवार में उनकी पुत्री केसर साहू और उसकी छोटी बहन रह गई हैं। पिता के निधन के पश्चात केसर साहू को इंश्योरेंस कम्पनी केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के अधिकारियों द्वारा लगातार मकान के लोन की राशि के लिए मानसिक रूप जे प्रताडि़त किया जा रहा है। जबकि पिता के निधन के उपरांत उक्त बीमा कम्पनी द्वारा नियमत: शेष राशि का भुगतान किया जाना है क्योंकि उक्त बीमा कंपनी पर भरोसा कर होम लोन लिया गया था किन्तु नियम विरुद्ध वसूली के लिए प्रताडि़त किया जा रहा है।

मामला लंबित है न्यायालय में 

उक्त बीमा कंपनी द्वारा स्वर्गीय बसन्त साहू को बीमारी होने और न बताये जाने का आरोप लगाकर पैसों के लिए तंग किया जा रहा। जबकि मेडिकल चेकअप के बिना उक्त बीमा कंपनी होम लोन स्वीकृत नहीं करती।यह मामला न्यायालय में लम्बित होने के बाद भी उक्त बीमा कम्पनी द्वारा लगातार फोन कर पैसे मांगे जा रहे हैं। पैसे न होने की बात पर मकान को बेचकर भुगतान करने का दबाव भी बनाया जा रहा है।

Category