BIG NEWS: राहुल ने कहा-सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले सभी 23 नेता भाजपा से मिले हुए है..गुलाम नबी और कपिल सिब्बल ने जताई नाराजगी

BIG NEWS: सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले सभी 23 नेता पर राहुल ने जताई नाराजगी, कहा- भाजपा से मिले हुए हैं ..गुलाम नबी और कपिल सिब्बल ने जताई नाराजगी

कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC Meeting) की आज अहम बैठक जारी है

नई दिल्‍ली (khabargali) कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC Meeting) की आज अहम बैठक जारी है. उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस पार्टी को आज नया नेतृत्व मिल सकता है .सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आ गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया. बैठक में राहुल गांधी ने चिट्टी लिखने वाले इन सभी 23 नेताओं की आलोचना की है.

चिट्टी पर राहुल गांधी ने ये प्रतिक्रिया दी

वर्किंग कमेटी की बैठक में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये सभी नेता बीजेपी से मिले हुए हैं. वर्ना ऐसा वक्त क्यों चुना गया जब पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान में लड़ाई लड़ रही थी. साथ ही सोनिया गांधी बीमार थीं, ऐसे वक्त पर ही चिट्ठी क्यों लिखी गई. बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से चिट्ठी को लीक किया गया, उससे उन्हें काफी ठेस पहुंची है. सिर्फ राहुल ही नहीं बल्कि कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत अन्य कुछ नेताओं ने भी नेताओं द्वारा लिखी चिट्ठी की टाइमिंग पर सवाल किया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जब बैठक में बोलना शुरू किया तब नेताओं की ओर से अपील की गई कि उन्हें ही अब पार्टी की कमान अपने हाथ में लेनी चाहिए.

बता दें कि बैठक शुरू होते ही सोनिया गांधी की ओर से अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने की अपील की गई और साथ ही पार्टी से कहा गया कि अब नया अध्यक्ष ढूंढा जाए. सोनिया गांधी के इस ऐलान के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व मंत्री एके एंटनी समेत कई बड़े नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने की अपील की. गौरतलब है कि वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले ही गुलाम नबी आज़ाद समेत कुल 23 नेताओं ने चिट्ठी लिखकर पार्टी के नेतृत्व में बदलाव की मांग की थी और एक पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाने को कहा था.

गुलाम नबी ने साबित करने को कहा

राहुल गांधी के भाजपा से मिले होने के आरोप लगाए जाने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर बीजेपी के साथ सांठ-गांठ साबित हो जाए तो सारे पदों से और पार्टी से इस्तीफा देने के लिए तैयार.

सिब्बल ने ये प्रतिक्रिया दी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भाजपा से मिले होने वाली बात पर कहा कि 30 साल से पार्टी के लिए वफादार होकर काम कर रहे हैं कभी भाजपा के पक्ष में बयान नहीं दिया फिर ऐसा आरोप क्यों ?

कांग्रेस नेताओं का पत्र दुर्भाग्यपूर्ण : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि गांधी परिवार ने पार्टी को हर समय एकजुट रखा है और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिखा गया पत्र एक दुर्भाग्यपूर्ण कदम है.

गांधी परिवार पर ही आस्था

हालांकि, इस पत्र की खबर सामने आने के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया और इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है.

Related Articles