BREAKING : महादेव बेटिंग ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई, रवि उप्पल दुबई से गिरफ्तार

Big action in Mahadev betting app case, Ravi Uppal arrested from Dubai, Enforcement Directorate, Saurabh Chandrakar, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. महादेव ऐप के दो मुख्य आरोपियों में एक रवि उप्पल को दुबई में गिरफ्तार किया गया है. रवि उप्पल महादेव ऐप के संचालक सरगना सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड है. रवि उप्पल को भारत लाने की तैयारी की जा रही है. रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. ईडी के मुताबिक, रवि उप्पल को पिछले हफ्ते दुबई में हिरासत में लिया गया था और ED के अधिकारी उसे भारत भेजने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

रवि उप्पल के खिलाफ भारत में छत्तीसगढ़ और मुंबई पुलिस जांच कर रही है. जबकि महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जांच कर रही है. सट्टेबाजी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अक्टूबर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था. एक विशेष अदालत के समक्ष उप्पल और महादेव एप एक अन्य प्रमोटर, सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया था.

बाद में ईडी के अनुरोध पर इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस जारी किया गया था. जांच एजेंसियों ने आरोप पत्र में अदालत को बताया है कि उप्पल ने प्रशांत महासागर में द्वीप वानुअतु का पासपोर्ट लिया है, लेकिन उसने भारतीय नागरिकता नहीं छोड़ी है. चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि रवि उप्पल और उसके सहयोगियों ने मिलकर करीब 6000 करोड़ रुपये का हेरफेर किया है. छत्तीसगढ़ में पुलिस की मिलीभगत और कुछ अन्य लोगों के माध्यम से नौकरशाहों और राजनेताओं को रिश्वत के पैसे पहुंचाए गए.