CCS के संयोजक डॉ कुलदीप सोलंकी ने सरकार से पुलिस, पैरामेडिक स्टाफ ,डॉक्टर आदि के साथ हिंसा के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने की अपील की

Indor doctors violance, korona, khabargali

कोरोना वायरस की लड़ाई में जुटी पुलिस, पैरामेडिक स्टाफ ,डॉक्टर इत्यादि के साथ हो रही हिंसा के आरोपियों के विरुद्ध हिंसात्मक कार्यवाही कर सख्त से सख्त सजा देने की मांग की

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ सिविल सोसायटी (CCS) लगातार सोशल मीडिया में लगातार जन हित में बुलेटिन जारी कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने जैसा उल्लेखनीय कार्य मे जुटी है। गौरतलब है कि उनके द्वारा लगातार जारी बुलेटिन तेजी से बेहद वायरल हो रहा है। आम जनता सोसाइटी के बुलेटिन से बेहद लाभान्वित हो रही है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सिविल सोसाइटी में प्रदेश के प्रबुद्ध चिकित्सक और अन्य क्षेत्र में पदस्थ गणमान्य नागरिक जुड़े हैं। आज CSS के संयोजक डॉ. कुलदीप सोलंकी ने बुलेटिन जारी कर उसमें एक गूगल सर्वे की लिंक डाल उसके माध्यम से आम लोगों से जुड़ने और समर्थन देने की अपील की जिसमें सोसाइटी ने सरकार से निवेदन किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की लड़ाई में जुटी पुलिस, पैरामेडिक स्टाफ ,डॉक्टर इत्यादि के साथ हो रही हिंसा के आरोपियों के विरुद्ध हिंसात्मक कार्यवाही कर सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।

सोसाइटी ने बुलेटिन में सभी से निवेदन है कि इस लिंक को भरें ताकि हमारी बात हम माननीय प्रधानमंत्री जी एवं गृह मंत्री जी तक पहुंचा सके।

आज जारी बुलेटिन के प्रमुख अंश

प्रिय साथियों आज हम आपके साथ कुछ बुरी खबरें शेयर कर रहे हैं:

1. कोरोना वायरस के केसेस में इजाफा हुआ है और करीब 2000 केसेस हो चुके हैं किंतु हमारे लिए यह चिंताजनक बात नहीं है। इससे अधिक चिंताजनक बात यह है की निजामुद्दीन मरकज में छुपे हुए लोगों में बहुत अधिक मात्रा में कोविड-19 पॉजिटिव आ रहा है, और इनमें से कुछ लोग जो उत्तर रेलवे के क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती है वे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। उन पर थूक रहे हैं तथा पूरे सेंटर में घूम घूम कर थूककर गंदगी फैला रहे हैं।

कृपया नीचे दिए लिंक को कॉपी कर google पर पेस्ट करें और ऑनलाइन अपना वोट देकर इस अभियान को सफल बनाएं : 

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSchUiJMhtMjMMkyWxsrJODG3dgxtFM087n5OFEmH63rhwdfaA/viewform?usp=sf_link

2. इंदौर में बहुत सारे केसेस पॉजिटिव आ रहे हैं कल दो महिला चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार हुआ तथा उन पर पथराव किया गया वीडियो संलग्न है।

3. गांधी हॉस्पिटल हैदराबाद में कल एक मरीज की मृत्यु के बाद उसके रिश्तेदार ने जो खुद भी कोरोना पॉजिटिव मरीज है उसने डॉक्टर ऑन ड्यूटी को मारा तथा अस्पताल की खिड़कियां तोड़ी।

4. इंदौर में कुछ डॉक्टर मरीजों का इलाज करते हुए कोविड-19 हो गए वर्तमान में संख्या 4 है

5. मुंबई में बहुत सारे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ कोविड-19 पाए गए और ये सारे कोरोना के मरीजों की देखभाल करते हुए पॉजिटिव हुए है।

6. हमारे प्रदेश में भी एक व्हाट्सएप मैसेज वायरल हुआ है जिसमें डॉक्टरों के विरुद्ध अवांछनीय बातें लिखी गई हैं छत्तीसगढ़ सिविल सोसाइटी की लीगल सेल ने एडवोकेट भूपेंद्र जैनजी के नेतृत्व में उसका संज्ञान लेते हुए थाना सिविल लाइंस रायपुर में एफ आई आर दर्ज कराई है।

7. बिहार में नमाज के लिए इकट्ठा ना होने की सलाह देने पर पुलिस पर पथराव किया गया है । ऐसे अनगिनत मामले रोजाना सामने आ रहे हैं।

8. कोविड-19 से पहले व्यक्ति की मौत के समय भी उसके रिश्तेदारों ने प्रशासन एवं डॉक्टरों का अपमान किया था तथा जगह-जगह अपने मरीज को लेकर घूम रहे थे। इस बुलेटिन के माध्यम से मैं सबसे निवेदन कहना चाहूंगा की जब तक इमरजेंसी ना हो तब तक अस्पताल ना जाए क्योंकि सारे अस्पतालों को अपना ध्यान केवल इमरजेंसी और कोविड-19 के केसेस पर रखना है।

अतः हमारी चिंता यह भी है

1. अगर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को कोविड-19 इंफेक्शन होता रहेगा और मरीज के रिश्तेदार उनसे मारपीट करेंगे तो हम कैसे काम कर पाएंगे ?

2. कुछ लोगों की मानसिकता कोविड-19 को फैलाने की है तो उनके विरुद्ध सरकार कार्यवाही क्यों नहीं कर रही है ? हम पुनः निवेदन कर रहे हैं कि 1 मिनट का समय निकालकर गूगल लिंक क्लिक करें तथा उसे भरकर जमा करें

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSchUiJMhtMjMMkyWxsrJODG3dgxtFM087n5OFEmH63rhwdfaA/viewform?usp=sf_link

Image removed.