छत्तीसगढ़ में पानी में डूबने की 3 घटना में 5 की मौत, 7 की तलाश जारी

Chhattisgarh, death due to drowning in water, death of three innocent children due to drowning, Ramdaha Falls, Kharun river, diver, Khabargali

1. एक ही परिवार के तीन मासूमों की डूबने से मौत

2. रमदहा जलप्रपात में सात लोग डूबे, दो का शव बरामद, 5 की तलाश जारी

3. खारुन नदी में नहाने गए 6 बच्चों में रायपुर के 2 बच्चे बह गए

पेंड्रा/ कोरिया/रायपुर (khabargali) रविवार को अलग- अलग घटना में पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई वहीँ खारुन नदी में नहाने गए 6 बच्चों में राजधानी के बच्चे 2 बह गए जिनकी खोज जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

पहली घटना

गौरेला मरवाही पेन्ड्रा जिले के ग्राम बहुटा डोल में डबरी में नहाने गये एक ही परिवार के तीन मासूमों की डूबने से मौत हो गई। तीनों मृतक आपस में भाई बहन थे। मृतकों में 16 वर्षीय चांदनी, 12 वर्षीय सुधार और 8 वर्षीय भागवती शामिल है। घटना के बारे मे मिली जानकारी के अनुसार तीनों के पिता पथर्री निवासी तुलसी सिंह अपने खेती-बाड़ी के काम से बहुटा डोल आए हुए थे। माता-पिता दोनों खेती के काम में व्यस्त हो गए इसी दौरान तीनों बच्चे बहुटा डोल सरपंच के घर के पीछे बने तालाब में नहाने चले गए । बच्चों को खोजने के दौरान एक बच्चे का शरीर उस तालाब में दिखा और सब की तलाश तालाब के अंदर की गई जिस दौरान तीनों उक्त तालाब में डूबे हुए मिले। तीनों को लेकर मरवाही अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरी परीक्षण उपरांत तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया। इस दुःखद घटना से गांव में शोक व्याप्त है ।

दूसरी घटना

कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में सात लोगों के डूबने की खबर है। इनमें से दो लोगों का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं, एक युवती को गोताखोरों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है, जिसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। जबकि, चार अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के भरतपुर विकासखंड स्थित रमदहा जलप्रपात में आज सात लोग पिकनिक मनाने गए हुए थे। इसी दौरान नहाते समय पानी के तेज बहाव में ये लोग डूब गए। सूचना मिलने के बाद कोटाडोल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। वहीं, एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है। बताया जाता है कि ये सभी मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न के निवासी हैं। कोरिया जिला कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बताया कि इस जलप्रपात में पहले भी कई हादसे हो चुके हैं, इसलिए इसे डेंजर जोन घोषित कर यहां नहाने की मनाही की गई है। उन्होंने लोगों से डैम में नहाने के लिए नहीं जाने की अपील की।

तीसरी घटना

सातपाखर इलाके की घटना में खारुन नदी में नहाने उतरे 6 बच्चों में रायपुर के 2 बच्चे शिरीष पांडे और कुणाल नागरची बह गए जिनकी खोज गोताखोरों द्वारा जारी है।