दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके करीबी के घरों पर करोड़ों रुपए कैश और सोना बरामद

Delhi Health Minister Satyendar Jain, crores of rupees in cash and gold recovered at the houses of close friends, Money Laundering, Enforcement Directorate, ED, CM Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, BJP, Khabargali

 ED को मिले 1.80 किलो सोना और 2.82 करोड़ कैश

कांग्रेस बोली- केजरीवाल आम नहीं, बईमान आदमी है

आप ने जारी किया लेटर, उठाए सवाल

नई दिल्ली (khabargali) मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के घरों पर हुई छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय को करोड़ों रुपए कैश 1.80 किलो सोना बरामद हुआ है। ईडी ने सोमवार  को कई जगहों पर छापेमारी की जिसमें अस्पष्ट स्त्रोतों से पीएमएलए के तहत 2.82 करोड़ रुपए नकद और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए हैं। छापेमारी के बाद अब राजनीति गर्मा गई है। इसे लेकर कांग्रेस ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

एजेंसी ने सत्येंद्र जैन, पूनम जैन और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी मदद करने वाले उनके सहयोगियों के खिलाफ एक तलाशी अभियान चलाया था। इनमें अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक), जीएस मथारू लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष), योगेश कुमार जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक) शामिल हैं।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने सीबीआई की ओर से सत्येंद्र जैन के खिलाफ दायर की गई एक एफआईआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था। इसमें बताया गया कि जैन चार कंपनियों द्वारा प्राप्त धन के स्त्रोतों की जानकारी नहीं दे पाए, जिनमें वह शेयरहोल्डर हैं। पिछले महीने, ईडी ने इन कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क किया था। सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि दिल्ली में कई फर्जी कंपनियों को उन्होंने खरीदा था। साथ ही उन पर कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 फर्जी कंपनियों के जरिए 16.39 करोड़ रुपए के काले धन को सफेद करने का भी आरोप है।

कांग्रेस ने आप पर किया हमला

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने ट्वीट करते हुए कहा, “यहीं से साबित होता है कि अरविंद केजरीवाल आम नहीं, बेईमान आदमी है।”

आप ने बताया साजिश

आप के नेता इसे साजिश बता रहे हैं वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आप सरकार को घेरा है। ईडी ने काफी दिनों पहले सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने सीबीआई का लेटर जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि रेड के दौरान तलाशी के दौरान विभिन्न दस्तावेज, एक डिजिटल उपकरण और 2,79,200 रुपये बरामद किए गए थे।

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के नेता भाजपा पर हमलावर हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी भाजपा पर कई बार निशाना साध चुके हैं। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकर ने विश्व स्तर पर हो रही अपनी किरकिरी से जनता का ध्यान भटकाने के लिए दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के यहां छापा डलवाया है।