धमकियों के बाद सलमान ने इम्पोर्ट कराई दुनिया की सबसे महंगी बुलेट-प्रूफ कार, जानें खासियत

Nissan Patrol SUV, after threats, Salman Khan, actor, Bollywood, import, world's most expensive bullet-proof car, know the specialty, gangster Lawrence Bishnoi, Khabargali

मुंबई (khabargali) बैक टू बैक मिल रही धमकियों की वजह से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान नई बुलेटप्रूफ गाड़ी खरीदी है. सलमान ने निसान पेट्रोल एसयूवी को अपनी गाड़ी के काफिले में जोड़ा है. उनकी ओर से ये फैसला तमाम सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है. दरअसल हाल में ही एक्टर को जान से मारने की धमकी भरे ईमेल की खबर सुर्खियों में थी. जिसके बाद से एक्टर की मुंबई पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी थी. एक्टर ने निसान पेट्रोल एसयूवी गाड़ी को इम्पोर्ट किया है. फिलहाल ये गाड़ी इंडियन मार्केट में लॉन्च भी नहीं हुई है. इसे साउथ एशिया बाजार में सबसे लोकप्रिय और मंहगी गाड़ियों में से एक एसयूवी माना जाता है. ये बुलेटप्रूफ गाड़ी सुरक्षा के नजरिए से काफी खास है.

क्या है 'निसान पेट्रोल' गाड़ी की खासियत

किसी का भाई किसी की जान एक्टर सलमान खान फिलहाल जिस कार का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा के मायने से सबसे अच्छी कारों में से एक कार मानी जाती है. इस कार की खासियत है ये कि 5.6-लीटर V8 पेट्रोल इंजन है. ये इंजन 405 hp और 560 Nm का टार्क पैदा करता है. खास बात ये है कि यूएई में इसका छोटा 4.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन भी मिलता है. इसके इंजन को7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है. इसके अलावा इस गाड़ी में लॉकिंग सिस्टम भी बिल्कुल ही अलग है. रिपोर्ट्स की मानें तो एसयूवी की इस कार को जापानी कंपनी बनाती है.

आपको बता दने कि यह SUV भारत में नहीं बिकती. Nissan Patrol साल 1951 से बिक रही है, इस समय इसका 6th जनरेशन मॉडल उपलब्ध है. यह एक बेहद दमदार और सॉलिड SUV है। यह एक 5.1 मीटर लंबी SUV है. यह लगभग 2 मीटर चौड़ी है. जो सीटों की तीनों पंक्तियों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है. फिलहाल Nissan Patrol की कीमत को लेकर तो कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार के हिसाब से इसकी कीमत करीब से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा हो सकती है.

धमकियों पर सलमान ने तोड़ी चुप्पी

 इस नई सफेद गाड़ी का खुलासा तब हुआ जब वह हालिया एक एक अवॉर्ड शो की प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस चमचमाती गाड़ी में पहुंचे. वहाँ सलमान खान ने पहली बार गैंगस्टर्स की ओर से मिल रही धमकियों पर रिएक्ट किया. सलमान खान से पूछा गया- आप पूरे इंडिया के भाईजान हैं. आपको जो धमकियां मिलती हैं उसको आप कैसे देखते हैं? दबंग खान ने इस सवाल का ऐसा जवाब दे डाला जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. एक्टर ने कहा- पूरे इंडिया के भाईजान नहीं हैं, किसी की जान भी हैं हम. बहुत सारों की जान हैं हम. भाईजान उनके लिए हैं जो कि भाई हैं और उनके लिए हैं जिन्हें हम बहन बनाना चाहते हैं.आपको बता दें कि सलमान खान के साथ उनकी प्राइवेट सिक्योरिटी के अलावा मुंबई पुलिस के अधिकारी भी नजर आए.

धमकी भरे ई-मेल में यह लिखा था

18 मार्च को सलमान खान को धमकी भरा ई-मेल मिला था. इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था. पुलिस ने लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. मेल में लिखा था- ‘गोल्डी बराड़ को तेरे बॉस यानी सलमान खान से बात करनी है. इंटरव्यू देख लिया होगा उसने शायद, नहीं देखा हो तो बोल दियो देख लेना. मैटर क्लोस करना है तो बात करवा दो. फेस टू फेस करना हो तो वो भी बता दो. अभी टाइम रहते इन्फॉर्म कर दिया है अगली बार झटका ही देखने को मिलेगा…’

गैंगस्टर्स के निशाने पर हैं सलमान

पिछले कई सालों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने दबंग खान को अपना टारगेट बनाया हुआ है. दोनों की तरफ से सलमान को धमकियां मिलने का सिलसिला जारी है. सलमान के घर और फार्महाउस की रेकी भी वे लोग करा चुके हैं. कई बार उन्होंने सलमान पर अटैक करने का प्लान बनाया, हथियार खरीदे, फार्महाउस के गार्ड से दोस्ती की… लेकिन एक्टर की तगड़ी सिक्योरिटी या फिर दूसरे वजहों से गैंगस्टर्स का प्लान अंजाम तक नहीं पहुंच सका. लॉरेंस बिश्नोई की मांग है कि सलमान खान उससे और उसके समुदाय से माफी मांगे. क्योंकि सलमान का नाम काले हिरण शिकार मामले में आया था. इसलिए वो एक्टर से नाराज है और दबंग खान को सबक सिखाना चाहता है.