धरसींवा आदर्श ग्राम के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो विधायक अनुज शर्मा ने कमर कसी

Dharsiwa MLA Anuj Sharma, Preparation for MLA Anuj Sharma to be honored at the national level as Dharsiwa Adarsh ​​Gram, Collector Dr. Sarveshwar Bhure, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

कहा - अधिकारी जनता से करें अच्छा व्यवहार क्षेत्र का विकास करना सर्वोच्च प्राथमिकता

Dharsiwa MLA Anuj Sharma, Preparation for MLA Anuj Sharma to be honored at the national level as Dharsiwa Adarsh ​​Gram, Collector Dr. Sarveshwar Bhure, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) विधायक अनुज शर्मा ने धरसींवा को आदर्श ग्राम के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने इसी तारतम्य में शुक्रवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित सभाकक्ष में एक पखवाड़े के भीतर ही जिले के अधिकारियों की समन्वय बैठक लेते हुए कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गांव का विकास करना है। साथ ही ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करना है कि निर्वाचन क्षेत्र का गांव आदर्श ग्राम के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो।

अवैध शराब की बिक्री पर लगे रोक

श्री शर्मा ने कहा कि किसी भी हाल में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग टीम बनाकर निरंतर गांव का दौरा करें और ऐसे कोचियों पर कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही ऐसे प्रकरणों की सूची बनाकर उसका परीक्षण करें, ताकि इसकी पुनरावृत्ति ना होने पाए।

अधिकारियों की टीम बनाकर गांवों का दौरा करेंगे

श्री शर्मा ने कहा कि वे स्वयं जल्द अधिकारियों की टीम बनाकर गांवों का दौरा करेंगे, आम जनता की समस्या सुनेंगे और यह भी प्रयास करेंगे कि यथा संभव उनकी समस्याओं का समाधान हो। विधायक ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुनें और अच्छा व्यवहार करें। जो कार्य त्वरित हो सकते हैं उसे अवश्य करें, जो कार्य संभव ना हो विनम्रतापूर्वक कारण बता दें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं को गति प्रदान करें। एक गांव का आदर्श ग्राम के रूप में चयन करें। वे स्वयं अपने क्षेत्र के ग्रामीणों को अन्य प्रदेशों के आदर्श ग्रामों को अवलोकन करने ले जाएंगे, जिससे उनमें जागरूकता आए।

औद्योगिक समूहों के सहयोग से करेंगे विकास

उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल है, उनके साथ समन्वय बनाकर कार्य करें जिससे गांव का वातावरण सकारात्मक रहे। उन औद्योगिक समूहों के सहयोग से लेकर गांवों में विकास कार्य तेजी से किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी धान खरीदी चल रही है। सभी विभागीय अधिकारी यह प्रयास करें कि किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो और वे आसानी से अपना धान बेच सकें।

स्वास्थ्य केन्द्र और खाद्य विभाग को दिया यह निर्देश

 स्वास्थ्य केन्द्र में समय से चिकित्सक उपस्थित हों और मरीजों से अच्छा व्यवहार करते हुए इलाज करें। खाद्य विभाग राशन दुकानों में आने वाली आम जनता को समय पर और बिना परेशानी के राशन देना सुनिश्चित करें। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने भी मौजूद अधिकारियों से कहा कि आने वाले समय में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगेगी। इसलिए जल्द विकास कार्यों को गति प्रदान करें और आम जनता को शासकीय योजनाओं का लाभ दें। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles