इमरान खान पर जानलेवा हमला, खान समेत 6 घायल, एक की मौत

Pakistan, former prime minister Imran Khan, firing at rally, attacker AK-47, Khabargali

हमलावर AK-47 लेकर आ गया सामने, 3-4 बार मारी गोली…

लाहौर (khabargali) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग हुई है. उस गोलीबारी में खुद इमरान खान भी जख्मी हुए हैं. उनके अलावा 9 और लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक शख्स की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. इमरान खान पर कंटेनर मार्च के दौरान हमला किया गया। उनको जान से मारने की तैयारी थी। DAWN की खबर के मुताबिक, पीटीआई के इमरान इस्माइल ने कहा, ‘पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में “तीन से चार” बार गोली मारी गई है।’ Bol TV से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब हमला हुआ तो वह इमरान के बगल में थे। उन्होंने कहा कि फैसल जावेद भी घायल हुए और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं। बता दें कि फैसल जावेद पीटीआई के सीनेटर हैं।

हमलावर AK-47 लेकर खड़ा था सामने

 इस्माइल ने बताया कि हमलावर सीधे कंटेनर के सामने आ गया था और AK-47 लेकर चल रहा था। बता दें कि घायल इमरान को उनकी सुरक्षा टीम की मदद से कंटेनर से एक अलग वाहन में ले जाया गया। जहां फिर अब वे अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

हकीकी मार्च निकाल रहे थे इमरान

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी मार्च निकाल रहे थे और पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में समर्थकों के भारी जत्थे के साथ इस्लामाबाद की ओर आगे बढ़ रहे थे. कुछ समय बाद वे अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले थे. जफर अली खान चौक के पास करीब 35 साल के एक युवक ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी. हमला होते ही हकीकी मार्च में भगदड़ मच गई और समर्थक इधर-उधर भागने लगे. भगदड़ का फायदा उठाकर हमलावर भी वहां से भाग निकला. हालांकि बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया. वहीं घटना के तुरंत बाद इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार के जरिए वहां से निकाला गया. उनके दाहिने पैर में मरहम पट्टी बांधने की तस्वीरें वायरल हुई हैं. पाकिस्तानी पुलिस इस घटना के तार जोड़ने और बाकी हमलावरों को भी अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है.

इमरान खान की पहली प्रतिक्रिया आई

इमरान खान की इस घटना पर पहली प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने कहा है कि अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है. वे लिखते हैं कि अल्लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है. इंशाल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा.