खालिस्तान समर्थन में रैली निकालने वाले आयोजक और उनके दो साथी गिरफ्तार

Case of rally taken out in favor of Khalistan supporter Amritpal in Raipur city, police arrested, Chhattisgarh, khabargali

पुलिस की नोटिस के बाद अब कहा -हम खालिस्तानी नहीं हैं...

रायपुर (khabargali) बुधवार को रायपुर शहर में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के पक्ष में निकाली गई रैली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के पक्ष में रैली निकालने वालों को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। साथ ही रैली निकालने वाले आयोजक और उनके दो साथी यानि 4 आरोपियों हरप्रीत सिंह, दिलेर सिंह, मनिन्दर सिंह, हरविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। चारों की धारा 147,153,505 के तहत हुई गिरफ्तारी की गई है।

बता दें बीते दिन बुधवार को यहां पंजाब में अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई किए जाने के विरुद्ध तेलीबांधा गुरुद्वारा से पंचशील नगर तक 50 से 60 लोगों के द्वारा रैली निकाली गई थी। आप पार्टी कार्यालय के सामने पंजाब सरकार का पुतला जलाया था, वहीं इसके अलावा टाटीबंद गुरुद्वारे में अमृतपाल के समर्थकों ने कार्रवाई नहीं रोकने पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी थी। समर्थकों ने  देश विरोधी नारेबाजी भी की थी। गुरुवार सुबह पुलिस ने आयोजक समिति को नोटिस भेजकर सिविल लाइंस थाने बुलाया था।

वहीं विधानसभा में भाजपा ने यह मुद्दा उठा तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सदन से सख्त संदेश दिया। मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि राज्य में देश विरोधी गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री के इस सख्त संदेश के बाद पुलिस हरकत में आई। दरअसल, थाना सिविल लाइन क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा बिना अनुमति उक्त रैली निकाली गई थी। रायपुर पुलिस द्वारा उक्त तथ्य को संज्ञान में लेते हुए घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों एवं इस संबंध में रैली में सम्मिलित कुछ व्यक्तियों द्वारा दिये गये वीडियो बाइट का अवलोकन करने पर तथ्य सही पाया गया। दिलेर सिंह रंधावा, मनिंदरजीत सिंह उर्फ मिन्टू, हरविंदर सिंह सन्धू उर्फ हरिन्दर सिंह खालसा, हरप्रीत सिंह रंधावा उर्फ चिन्टू एवं अन्य द्वारा यह रैली निकाली गई थी। उक्त कृत्य से लोक शांतिभंग होने की संभावना के मद्देनजऱ और वीडियो इत्यादि से प्राप्त जानकारी के आधार पर थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 180/23 धारा 147, 153(ए), 504, 505(1)(बी) भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया। 

अब कहा -हम खालिस्तानी नहीं हैं...

रैली के आयोजन से जुड़े हरप्रीत सिंह रंधावा का नया बयान सामने आया है। उन्होंने गुरुवार को पुलिस की नोटिस के बाद वीडियो जारी कर कहा है कि, अमृतपाल या खालीस्तान से उन्हें कोई लेना देना नहीं है । अमृतपाल पर भी जो कार्रवाई करनी है। वह कानून के दायरे में रहकर की जानी चाहिए। पंजाब में बहुत से युवाओं को बेवजह जेलों में डाला जा रहा है। इसी का विरोध रैली के माध्यम से किया गया था। हम खालिस्तानी नहीं हैं।

Category