महादेव सट्टा एप की 417 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

Assets worth Rs 417 crore of Mahadev Satta App seized, ED raids in cities like Kolkata, Bhopal, Mumbai etc., Chhattisgarh, Khabargali

ईडी ने कोलकाता, भोपाल, मुंबई आदि शहरों में मारे छापे

नई दिल्ली (khabargali) महादेव सट्टा एप ने 417 करोड़ रुपए उगले हैं। ईडी ने महादेव सट्टा एप मामले में मनी लांड्रिग नेटवर्क पर छापा मारकर सर्च की गई है। कोलकाता,भोपाल, मुंबई सहित कुछ अन्य शहरों में यह बरामदगी की गई है। ईडी की ओर से जारी तस्वीर में नोटों के बंडलों का जखीरा सोने के बिस्किट और ज्वेलरी नज़र आ रही है।बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में ईडी के हाथ कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी लगे हैं। खास बात ये भी है कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग व रायपुर में भी महादेव सट्टा एप मामले में ईडी जांच पड़ताल और छापेमारी कर रही है।ई डी का दावा है कि उसने बड़ी मात्रा में सुबूत जमा किए हैं।

दुबई मुख्यालय से हो रहा संचालित

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि दुबई से संचालित यह कंपनी नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ने, उपयोगकर्ताओं के आईडी (पहचान पत्र) बनाने तथा कई बेनामी बैंक खातों के जरिए धन शोधन करने के लिए ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्लिकेशन का उपयोग करती थी। कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल है जो छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं ईडी ने कहा कि यह अपने सहयोगियों को 70-30 प्रतिशत लाभ अनुपात पर ‘पैनल/शाखाओं’ की फे्रंचाइजी देकर काम करती है। ईडी ने कहा कि नए उपयोगकर्ताओं और फे्रंचाइजी (पैनल) चाहने वालों को आकर्षित करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइट के विज्ञापन पर भारत में नकद में भी बड़ा खर्च किया जा रहा है।