महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए सातवीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा किया

Indian women's cricket team, creating history, capturing the title of Asia Cup for the seventh time, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) आज देश की बेटियों ने बड़ी सफलता हासिल अपनी मिट्टी का मान बढ़ाया है, दरअसल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया। इस तरह टीम ने इतिहास रचते हुए सातवीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा कर लिया है।

एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को श्रीलंका की पारी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 65 रन पर रोक दिया। भारत को सातवीं बार महिला एशिया कप जीतने के लिए 66 रन की जरूरत थी। भारतीय महिला टीम ने इसके जवाब में भारत ने सिर्फ दो विकेट गंवाकर ये मैच 69 गेंद शेष रहते 8 विकेट से अपने नाम किया।

एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम ने भारत के ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 51 रनों की पारी खेली। फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई टीम पूरी तरह से फेल नजर आई और पूरी टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। भारत के ओर से रेनुका सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। इसके साथ ही एशिया कप इतिहास में भारत ने रिकॉर्ड 7वीं बार ट्रॉफी अपने नाम की है।

Category