ममता बनर्जी को हराने वाले शुवेंदु अधिकारी होंगे बंगाल में नेता प्रतिपक्ष

Shubendhu adhikari khabargali

कोलकाता(khabargali)। बंगाल के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को पराजित करने का पुरस्कार आखिरकार शुवेंदु अधिकारी को मिल ही गया है. भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है।

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर शुवेंदु अधिकारी के साथ बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष और मुकुल रॉय के नाम पर भी चर्चा हो रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को शिकस्त देने की वजह से शुवेंदु अधिकारी का पलड़ा भारी हो गया, और उन्हें महती जिम्मेदारी दे दी गई।

बता दें कि नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था. मतगणना के दौरान पहले चरण से ही आगे रहने वाले शुवेंदु मतगणना की समाप्ति में पिछड़ते नजर आए थे, लेकिन आखिरकार बाजी उन्होंने ने ही मारी. चुनाव में शुवेंदु अधिकारी को 109673 वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले थे।

विपक्ष में भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों में से 292 सीटों पर 8 चरणों में मतदान में भारतीय जनता पार्टी ने 77 सीटों पर तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है. लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे.