मुस्लिम समाज ने गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग, मुख्यमंत्री साय ने कहा – हम सनातनी गाय को माता मानते है...

Muslim community demanded to make cow the national animal, Chief Minister Sai said – We consider Sanatani cow as mother.  latestnews hindinews khabargali

रायपुर (khabargali) रायपुर में मुस्लिम समाज ने प्रदेश में मॉब लॉन्चिंग जैसी घटनाओं पर मंथन के लिए बैठक की। जिसमें गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की मांग उठी। इसपर सीएम साय का बयान सामने आया है। बगिया में आयोजित राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के लिए रवाना होने से पहले सीएम ने पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम सनातनी लोग हैं, गाय को माता मानते हैं.

मुख्यमंत्री ने दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि बगिया में शाला प्रवेषोत्सव 18 जून को होना था। लेकिन गर्मी ज्यादा थी इस वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया. प्रदेश में 26 जून से स्कूल का शुभारंभ हुआ है। आज जशपुर में शाला प्रवेश उत्सव है, कार्यक्रम में शामिल होने जशपुर के प्रभारी और वित्त मंत्री ओपी चौधरी और विधायक खुशवंत साहेब भी जा रहे हैं।

ग़ाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की माँग पर CM साय ने कहा – हम सनातनी लोग है, गाय को माता मानते है, इस मामले में प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा यह सभी समाजों की मांग है हिंदुस्तान के आस्था का विषय है। इसलिए लगातार यह विषय उठा रहा है। मुस्लिम समाज के द्वारा इस बात की मांग की जा रही है। हम उनके निर्णय का स्वागत करते हैं। मुस्लिम समाज की पहल स्वागत योग्य है।

गुरुवार को मुस्लिम महासभा सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से मुस्लिम समाज के वरिष्ठ लोग शामिल हुए। सम्मेलन में मुस्लिम समाज ने गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने और केंद्र सरकार से सभी स्लाटर हाउस को बंद करने की मांग की। साथ ही गाय, बैल और अन्य पशुओं की बेहतर देखरेख किए जाने समेत कई प्रस्ताव पारित किए। इसके साथ ही आरंग में तीन मुसलमान युवकों की मौत मामले पर सीबीआई जांच की मांग की है।

Category