NSCC है तो मुमकिन है..निक्कू सर कॉमर्स क्लासेस अपने अनोखे एप से ले रहा एकाउंट , बिजनेस स्टडीज और इकोनॉमिक्स की फ्री ऑनलाइन क्लासेस

NSCC ,Nikku Sir Commerce Classes, account, business studies and economics, khabargali

 फ्री लाइव ऑनलाइन क्लासेस के जरिए नोट्स, प्रैक्टिस शीट , एमसीक्यू टेस्ट ,काउंसलिंग सेशन, कैरियर गाइडेंस , मोटिवेशनल , स्किलफुल विडियो जैसे स्टड़ी मटैरियल छात्र-छात्राओॆ को करा रहे उपलब्ध

 500 से ज्यादा स्टूडेन्ट NSCC से कोचिंग ले कर अपने उज्ज्वल भविष्य की राह पर आगे निकल पड़े है

रायपुर (khabargali) आपके बच्चे जैसे ही 11 वीं या 12 वीं क्लास में आते हैं तब आपको उनके लिए एक अच्छा गुरू या कोचिंग क्लास ढ़ूढ़ने की चिंता सताने लगती है। हम आपको कॉमर्स विषय की ऐसे कोचिंग इंस्टीट्यूट से परिचय कराने जा रहे हैं जो अपने आप में बड़ी अनोखी है और राजधानी के छात्र-छात्राओं के बीच बड़ी प्रसिध्द भी है, वजह इस NSCC कोचिंग इंस्टीट्यूट  के डायरेक्टर निक्कू गिल सर और उनके कोचिंग देने के तौर-तरीके। जिसमें वे स्वयं कोचिंग देते हैं साथ ही इनकी टीम में दो अन्य विशेषज्ञ ट्रेनर भी जुडे है। NSCC का अपना ऑनलाइन क्लासेस लेने के लिए एप है। निक्कू सर ने बताया कि हमारा NSCC कॉमर्स से जुड़े सभी विषयों  जैसे एकाउंट , बिजनेस स्टडीज और इकोनॉमिक्स के सारे पार्ट को बेसिक से लेकर लास्ट तक ऐसे कोचिंग देता है कि कोचिंग लेने वाला 11 या 12 वीं के स्टूड़ेट से लेकर किसी भी उम्र के व्यक्ति को कम समय और आसानी से कॉमर्स विषय से पूरी तरह जोड़ देता है और वह भी कॉमर्स में विशेषज्ञ बन जाता है।NSCC  (निक्कू सर कॉमर्स क्लासेस) सन 2016 से कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों को सर्वश्रेष्ठ तरीकों से कोचिंग देते आ रही है।  NSCC से कोचिंग लेकर निकले छात्र-छात्राएं आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल कर आगे बढ़ रहे हैं।

NSCC की राजधानी में है दो ब्रांच

1. NSCC, सिटी एवेन्यू, एचडीएफसी बैंक के पास, अनुपम गार्डन के सामने। संपर्क: 9755916253 

2. NSCC, गायत्री नगर, जगन्नाथ मंदिर के पास। संपर्क: 9755916253

पढ़ाई का प्रेशर बनाने के पक्ष में नहीं हैं NSCC

बच्चों में पढ़ाई को लेकर प्रेशर बनाने के पक्ष में NSCC कतई नहीं है।  निक्कू सर का हमेशा से मानना रहा है कि स्टूडेंट्स अपने पढ़ने का तरीका बदल दें ताकि पढ़ाई बच्चों को बोझ ना लगे।

टेक्नोलॉजी और मैन पावर का बेहतर इस्तेमाल

 निक्कू सर की क्लास में  टेक्नोलॉजी और मैन पावर का बहुत ही शानदार इस्तेमाल किया है । आजकल जहां ज्यादातर बच्चे रात को मोबाइल में गेम, सोशल मीडिया में समय व्यर्थ गवां रहे है वहीं  NSCC के स्टूडेंट रोजाना रात को सब्जेक्ट से रिलेटेड ऑनलाइन एमसीक्यू (MCQ) सॉल्व करते हैं जिससे उनका पूरा कॉन्सेप्ट क्लियर होता है और साथ ही real-time रिजल्ट के साथ स्टूडेंट अपना परफॉर्मेंस भी चेक करते हैं ।

लाइव क्लासेस से लेकर क्लासेस के बैकअप उपलब्ध

 इस कोरोना काल मे जहां बच्चे घर में ही रह कर पढ़ाई कर रहे हैं  उन बच्चों के साथ NSCC पूरे जोश के साथ खड़ा है।  गौरतलब है कि NSCC  का खुद का एप है जो बच्चों को एक अलग एक्सपीरियंस दे रहा है । जहां लाइव क्लासेस से लेकर क्लासेस के बैकअप तक उपलब्ध है। इसकी मदद से वीकली टेस्ट से लेकर बच्चों को आने वाले समय की परीक्षा के लिए तेजी से तैयारी करने का मौका मिलता है । इतना ही नहीं NSCC कॉमर्स के हर बच्चे के लिए फ्री ऑफ कॉस्ट काउंसलिंग सेशन, कैरियर गाइडेंस और मोटिवेशनल कर बच्चों की हर को- करिकुलर एक्टिविटीज में हेल्प करते है। यहां स्किलफुल विडियो और अन्य फ्री स्टड़ी मटैरियल उपलब्ध है।

फ्री लाइव ऑनलाइन क्लासेस

निक्कू सर ने  महामारी कोविड-19 के चलते हुए इस लॉकडाउन के वक्त भी बच्चों को फ्री ऑनलाइन क्लासेस द्वारा पढ़ाई से जोड़ कर रखा हुआ है ।  अभी 12 वी कक्षा (सत्र 19- 20) के बचे हुए एग्जाम सीबीएसई करा रहा है लेकिन मौजूदा माहौल में जहां बच्चों की पढ़ने की पूरी प्रैक्टिस छूट गई है और कई बच्चे प्रतिस्पर्धी परीक्षा (Competition exam) देना चाहते है और उन्हें कोई रास्ता भी नहीं मिल रहा है कि अब सब रिवीजन कैसे होगा?  निक्कू सर ने उन सभी बच्चों के लिए फ्री लाइव ऑनलाइन क्लासेस के जरिए नोट्स, प्रैक्टिस शीट ,ऑनलाइन एमसीक्यू टेस्ट जैसे सुविधा फ्री ऑफ कॉस्ट दे रहे हैं । इन दिनों 200 से ज़्यादा बच्चे उनके इस फ्री क्लासेस की सुविधा का लाभ ले रहे हैं और अपने बोर्ड एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं।

निक्कू सर का एक मूल मंत्र

 निक्कू सर का एक मूल मंत्र है- " बिहेव लाइक बॉस" वह हमेशा अपने बच्चों को सिखाते हैं कि नौकरी लेने वाले नहीं, देने वाले बनो । एक अच्छा लीडर बनो.. देश को अच्छे यंग लीडर की जरूरत है।  NSCC की यही पहचान है - NSCC IS BY THE STUDENT FOR THE STUDENT

NSCC की टीम में ये भी हैं शामिल

Image removed.

आदित्य सर- सीएस फाइनल, एक्टिव स्पोक परसन इन म्यूच्यल फंड, एक्सपर्ट इन शेयर मार्केट
सुकांत सर- एम.काम, सीए फाइनल, इकोनोमिक्स एक्सपर्ट

NSCC की उपलब्धियां

1. अब तक NSCC में 500 से ज्यादा स्टूडेन्ट कोचिंग ले कर आगे अपने उज्ज्वल भविष्य की राह पर निकल पड़े है।
2. 2018-19 में 12 वीं के रिजल्ट
10 स्टूडेन्ट ने 90 % +
30 स्टूडेंट ने 80 % +
47 स्टूडेंट ने 75 % + अंक हासिल किया
निक्कू सर का कहना है कि इस वर्ष भी रिजल्ट पिछले वर्ष से बेहतर होगा।
2. इतने छात्र सीए, सी एस की राह पर
1. 80 सीए
2. 50 सी एस
बाकी अन्य टॉप बिज़नेस स्कूल और कॉलेज में है
3. NSCC का इन-इन से है टाईअप

NSCC का UPES देहरादून, पर्ल अकेडमी, प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी इंदौर, आई एस बी एम पुणे
से है टाईअप।

सोशल एक्टिविटीज में भी आगे है NSCC

NSCC की एक विशेषता यह है कि वह खुल के सोशल एक्टिविटीज जैसे गरीबों और बेबस जानवरों को खाना खिलाना, बुजुर्गों की सेवा, सार्वजनिक स्थान की साफ-सफाई जेसे कार्य करती रहती है जिसमें उनके साथ जुड़े बच्चे भी सक्रियता से भाग लेते हैं ताकि स्टूडेंट आगे भी एक अच्छे जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाए। यही वजह है कि  NSCC स्टूडेंट को और स्टूडेंट NSCC को एक परिवार मानते हैं।

Image removed.Image removed.

ये हैं NSCC के सोशल प्लेटफार्म

Instagram
Nikku.sir
https://instagram.com/nikku.sir?igshid=1lf648gmn95ey

YouTube
Nikku. sir
https://www.youtube.com/channel/UCwbZaqGzzF1Ihv9yX_CExMA

NSCC APP
Android -
https://play.google.com/store/apps/details?id=co.arya.nikku

IOS-
https://apps.apple.com/in/app/my-institute/id1472483563


NSCC कोचिंग इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर निक्कू गिल सर का संपर्क नंबर- 9755916253
 

Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.

 

Tags