ऑनलाइन नहीं खरीद पा रही गरीब जनता के लिए खुली देशी शराब की दुकानें..थैले भर-भर कर हो रही खरीदी

Country Liquor, Capital Raipur, Corona, Wine Lover, Online Liquor, Poor People, Chhattisgarh, Khabargali

रात 9 बजे के बाद तीन से चार गुने में बेच रहे हैं लोग खरीद- खरीद कर शराब

रायपुर (khabargali) राजधानी रायपुर में कोरोना के मामले कम होते ही अब रायपुर को कलेक्टर ने अनलॉक कर दिया गया है। इस बीच गरीब जनता जो ऑनलाइन शराब नहीं खरीद पा रही थी उनके लिए देशी शराब की दुकानें भी खोल दी गई है। देखना होगा कि प्रशासन का यह फैसला कितना अनुचित है जब लंबे लॉकडाउन के चलते गरीब वर्ग का काम- धंधा बंद रहा जिसके चलते उसे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऊपर से कोरोना की तीसरी लहर के सामना की तैय्यारी चल रही है। बहरहाल जैसे ही आज देशी शराब की दुकानें सुबह 9 बजे खुली तो पहले से वहां पहुँचे हुए लोगों की भीड़ लग गई और शराब खरीदने वालों की लंबी लाइन देखी गई। सभी जगह देखा गया कि मदिरा प्रेमी सिर्फ 1 दिन के लिए ही नहीं बल्कि दो-चार दिनों के लिए शराब का कोटा पूरा करना चाह रहे थे, जिसके चलते अधिकांश गरीब और संपन्न लोग थैला लेकर दुकान पहुंचे और कई बोतलें खरीदी। लॉकडाउन में महंगी अंग्रेजी शराब खरीदने वालों का भी सस्ती" देशी" पर मन आया। इस दौरान लोगों ने डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई। हालांकि अभी ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए एप के अनुसार अंग्रेजी शराब की होम डिलीवरी और दुकान से अपना आर्डर पिकअप की सुविधा चालू है और देशी शराब के लिए सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा चालू है।

रात 9 बजे के बाद तीन से चार गुने में बिकती है शराब

ख़बरगली ने अपने पड़ताल में पाया कि कई लोगों ने ऑनलाइन शराब ख़रीद - खरीद कर उसे शाम ढ़लते ही तीन से चार गुने में बेच रहे हैं। शराब बेच कर पैसा कमाने वाले ऐसा ही तबका अब देशी शराब की भी जम कर खरीदी कर रहा है।

गरीब जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ देशी शराब की दुकानों को खोला गया : कवासी लखमा

राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस बारे में बताया कि गरीब जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ देशी शराब की दुकानों को खोला गया है, अंग्रेजी शराब की दुकानें कोरोना के नियंत्रण होने के बाद खोला जाएगा। मंत्री लखमा ने बताया कि गरीबों के पास मोबाइल फोन जैसी सुविधाएं नहीं होने के कारण वे ऑनलाइन आर्डर नहीं कर पा रहे थे इसलिए जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की सभी देशी शराब दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है और आज से दुकानें खुई भी गई हैं। लेकिन विदेशी शराब दुकानों को कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद ही खोला जाएगा।

Category