ऑस्ट्रेलिया ओपन के अगले दौर में पहुंची छत्तीसगढ़ की आकर्षी बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से होगा अगला मुक़ाबला

Australian Open badminton tournament, Badminton star PV Sindhu reached the next round, next match with Chhattisgarh's international player Aakarshi Kashyap, Durg, Chhattisgarh, Khabargali

मुंबई /रायपुर (khabargali) आस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आकर्षी कश्यप का मुकाबला पहली बार ओलंपियन पीवी सिंधु से गुरुवार को होगा। यह टूर्नामेंट सिडनी में 1 से 6 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणय बुधवार को स्टेट स्पोर्ट्स सेंटर में अपने-अपने एकल मैचों में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए। इस साल फॉर्म के लिए संघर्ष कर रही सिंधु ने हमवतन अश्मिता चालिहा को 21-18, 21-13 से हराकर महिला एकल के अंतिम 16 में जगह बनाई। अब सिंधु का मुकाबला हमवतन आकर्षी कश्यप से होगा, जिन्होंने दुनिया की 34वें नंबर की मलेशियाई खिलाड़ी गोह जिन वेई को 21-15, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

गौरतलब है कि दुर्ग की आकर्षि की वर्तमान में वर्ल्ड रैंक 40 है। आकर्षी ने इससे पहले ओलंपियन साइना नेहवाल के खिलाफ भी मैच खेला था।

पुरुष एकल में श्रीकांत ने दुनिया के 14वें नंबर के जापानी शटलर केंटा निशिमोटो को 21-18, 21-7 से हराया। वह गुरुवार को दूसरे दौर में चीनी ताइपे के सु ली यांग के खिलाफ मैच खेलेंगे। भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल शटलर प्रणय ने दुनिया के 15वें नंबर के हांगकांग के ली चेउक यियू की चुनौती का सामना करते हुए 21-18,16-21, 21-15 से जीत दर्ज की। अब उनका अगला मुकाबला चीनी ताइपे की ची यू जेन से होगा।

इस बीच, 2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन देश के किरण जॉर्ज के खिलाफ मैच के बीच में ही रिटायर हो गए जिससे किरण जॉर्ज को दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया। मिथुन मंजूनाथ ने पूर्व विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू पर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज की। प्रियांशु राजावत भी स्थानीय शटलर नाथन तांग को 33 मिनट में 21-12, 21-16 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए और चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई के खिलाफ दूसरे दौर में मुकाबला तय किया।

मिश्रित युगल में बीएस रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी अपने-अपने शुरुआती दौर के मैच हार गए। रेड्डी और अश्विनी को जापानी जोड़ी हिरोकी मिदोरिकावा और नात्सु सैतो से 13-21, 12-21 से हार मिली, जबकि रोहन और सिक्की कोरियाई जोड़ी सेओ सेउंगजे और चाई युजुंग से 14-21, 18-21 से हार गए।

Category