प्रतिबंध लगाना है तो जिहाद सिखाने वालों पर लगाओ : तोगड़िया

Ban on Bajrang Dal, Chief Minister of Karnataka, Chhattisgarh Bhupesh Baghel, President of International Hindu Council and Founder of Rashtriya Bajrang Dal Dr. Praveen Togadia, BJP, Brijmohan Agarwal, Narayan Chandel, Khabargali

कांग्रेस पार्टी सनातन हिंदू धर्म को दोयम दर्जे पर रखती है : बृजमोहन

कांग्रेस हर मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपनाती है : नारायण चंदेल

रायपुर (khabargali) कर्नाटक में कांग्रेस के बजरंग दल को बैन करने के वादे के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजरंग दल पर बैन लगाने को लेकर जो बड़ा बयान दिया है उस पर बीजेपी हमलावर हो गई है। भिलाई के एक कार्यक्रम में पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष और राष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कर्नाटक कांग्रेस मैनोफेस्टो पर जमकर वार किया। कहा, उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर निशाना साधा। वे बोले- प्रतिबंध लगाना है तो हिंदुस्तान में जिहाद सिखाने वाले मस्जिद-मदरसों और मौलवियों पर लगाओ। हिंदू तो भुक्तभोगी है। उसे बैन करना गलत है। कांग्रेस अपने विचार पर पुनर्विचार करें।

इस मुद्दे पर पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पीएफआई पर केंद्र सरकार टेरर फंडिंग उजागर होने पर प्रतिबंध लगा चुकी है। देश की कई आतंकी गतिविधियों में पीएफआई की संलिप्तता जग जाहिर है बावजूद कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ सनातन धर्म को अपमानित करने के लिए इस आतंकी संगठन की तुलना धार्मिक संगठन बजरंग दल से करते हुए प्रतिबंध की बात कही है। बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति में इतनी आगे बढ़ गई है कि वह सनातन हिंदू धर्म को दोयम दर्जे पर रखती है।

वहीँ नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि भूपेश बघेल जी कह रहे हैं कि बजरंगी होने का मतलब यह नहीं है कि आप कानून हाथ में ले लेंगे। यह बात उन्हें कांग्रेसियों को भी समझाना चाहिए जिन्होंने जगदलपुर में थाने में घुसकर कल एक आईपीएस का कालर पकड़कर हाथापाई की। लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई । छत्तीसगढ़ में भूपेश की कांग्रेस सरकार हर मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपनाती है। चाहे कवर्धा में भगवा अपमान की बात हो, नारायणपुर में धर्मान्तरित लोगो द्वारा आदिवासियों पर हमले की बात हो या बिरनपुर में भुनेश्वर साहू की हत्या की बात हो। सिर्फ पीड़ित हिंदू पक्ष पर कार्रवाई होती है। नारायणपुर में भाजपा अध्यक्ष रूपसाय सलाम लगभग 3 महीने से जेल में बंद है । बिरनपुर में भुनेश्वर साहू के परिजनों ने 40 से ऊपर लोगों के नाम लिखित में दिए हैं परंतु कार्रवाई सिर्फ 11 लोगों पर हुई है। और दूसरी तरफ इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वालों को चुन चुन कर पुलिस झूठे मामले में फंसा रही है। और उसके बाद भी भूपेश बघेल बजरंगी ऊपर कार्यवाही करने के बात कह रहे है। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल का दोहरा मापदंड वाला तुष्टीकरण का चेहरा जनता समझ चुकी है।

Category