राहुल गांधी के बयान से देश के 110 करोड़ हिंदूओं की भावना आहत - अरुण साव

Rahul Gandhi's statement hurts the sentiments of 110 crore Hindus of the country, Arun Sao, Bhupesh Baghel said- Congress has never been against Hindu society, Chhattisgarh, Khabargali

न केवल हिंदुओं का घोर अपमान किया, बल्कि हिंसक,नफरती और झूठा बताया

भूपेश बघेल ने कहा- कांग्रेस कभी हिंदू समाज का विरोधी रहा

रायपुर (khabargali) राहुल गांधी के संसद में कल दिए गए बयान पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उनके अशोभनीय बयान से देश के 110 करोड़ हिंदूओं की भावनाएं आहत हुई है। उन्होने कहा कि राहुल गाँधी का नेता प्रतिपक्ष के रूप में पहला ही भाषण झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों से भरा हुआ था। इतना ही नहीं, उनका अपने भाषण के दौरान आचरण भी संसदीय गरिमा के अनुरूप बिलकुल भी नहीं था। लोक सभा में चर्चा राष्ट्रपति जी के अभिभाषण की हो रही थी लेकिन राहुल गाँधी ने उस बाबत औपचारिकतावश भी एक शब्द नहीं बोला। सदन में राहुल गाँधी ने केवल और केवल झूठ बोला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी का ज्ञानवर्धन करना चाहिए और समझाना चाहिए कि भारत की संसदीय गरिमा को कम न करें।

साव ने कहा कि राहुल गाँधी ने अपने भाषण में न केवल हिंदुओं का घोर अपमान किया, न केवल हिंदुओं को हिंसक, नफरती और झूठा बताया बल्कि अग्निवीर, किसान, अयोध्या, माइक - सब पर झूठ और केवल झूठ बोला। राहुल गाँधी को अविलंब हिंदुओं का अपमान करने के लिए और सदन में झूठा बयानबाजी करने के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।संसद में राहुल गांधी ने सम्पूर्ण हिंदू समाज को हिंसक और असत्यवादी बताकर, हिंदू समाज का घोर अपमान किया है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। ये कांग्रेस की पुरानी आदत है। कांग्रेस ने यह भी पहली बार नहीं किया है। अब कांग्रेस और उनका गैंग राहुल गाँधी को सही ठहराने के लिए कई बहाने बनायेंगे कि लेकिन सदन में राहुल गाँधी ने स्पष्ट कहा है कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत, असत्य-असत्य-असत्य की बात करते हैं। हिंदुओं को हिंसक और असत्यवादी बताना, संसद की बहस के दौरान ईश्वर के चित्रों को सामने रखना और राजनीति को इससे जोडऩा एक नेता प्रतिपक्ष को शोभा नहीं देता।

संसद में जिस तरह से भगवान शंकर के चित्र को दिखाया जा रहा था, वह बेहद ही आपत्तिजनक था। इसपर लोकसभा अध्यक्ष ने भी कहा था कि जिनको हम पूजते हैं, उनके ऐसे चित्र यहाँ प्रस्तुत नहीं कर सकते हैं। राहुल गांधी ने स्पीकर को माइक बंद करने, सांसदों को बर्खास्त करने बात करते हैं जबकि जिसे आसन से बोलने को कहा जाता है, उसका माइक कभी बंद नहीं होता।आसन पर सभी दलों के सांसद समयानुसार बैठते हैं, कभी भी इस तरह से नहीं किया गया कि माइक बंद किया जाता है। वैसे भी आसन के पास माइक को बंद करने या ओपन करने का कोई स्विच नहीं होता। अयोध्या में मुआवजे पर भी भ्रामक बातें की। राहुल गाँधी ने कहा कि अयोध्या में लोगों की जमीनें ली गई लेकिन मुआवजा नहीं दिया गया जबकि सच्चाई कुछ और है।कांग्रेस का चरित्र देश की संवैधानिक व्यवस्थाओं को कमजोर करने का रहा है।

पत्रकार वार्ता मे प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल मौजूद रहे।

राहुल के बचाव में आगे आए भूपेश बघेल

Rahul Gandhi's statement hurts the sentiments of 110 crore Hindus of the country, Arun Sao, Bhupesh Baghel said- Congress has never been against Hindu society, Chhattisgarh, Khabargali

राहुल गांधी के भाषण पर भाजपा के हंगामे पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राहुल गांधी के बचाव में आगे आ गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, सत्ता पक्ष 10 वर्षों से डरा रहे हैं। आप भाजपा के नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप हिंसा और भय का वातावरण पूरे देश में बनाकर रखे हैं। जिन्होंने राहुल का भाषण सुना है। उसका यथार्थ यह था कि जो हिंसा के मार्ग पर चलते हैं वह हिंदू नहीं हो सकते हैं। कांग्रेस कभी हिंदू समाज का विरोधी रहा नहीं है। हिंदू मतलब भाजपा नहीं है। लोकसभा में संतोष पांडेय के महादेव सट्टा एप के जिक्र व संलिप्तता पर भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार है, पकड़ क्यों नहीं रही है। गुमनाम पत्र पर बघेल ने कहा, ऐसे कई गुमनाम पत्र आते रहते हैं।