तेज रफ्तार के चलते दो सड़क हादसे में 5 युवकों की मौत, एक गंभीर

speeding, road accident, accident, death, chhattisgarh, news street

बिलासपुर-पेंड्रा (khabargali) तेज रफ़्तार वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने और इसमें लोगों की मौत के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। दो अलग -अलग सड़क हादसों में पांच युवकों की मौत हो गई है। पहली घटना पेंड्रा के कोटमी चौकी की है जहां तीन युवकों की मौत हुई और दूसरी रायपुर बिलासपुर नेशनल हाईवे में मुंगेली जिले के पथरिया की है जिसमें दो युवक की मौत हो गई है। पुलिस पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौप कर मामले की जांच में जुट गई है।

पहली घटना

कोटमी चौकी इलाके में तेज रफ्तार बाइक सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही तीनों बाइक सवार ने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक तीनों युवक पसान के रहने वाले थे। हादसा कोटमी से पेंड्रा मुख्य मार्ग पर स्थित राधा स्वामी पेट्रोल पंप के सामने रविवार रात करीब 9 बजे की है। बाइक सवार तीन युवक पसान से पेंड्रा की तरफ जा रहे थे। मरने वालों में बसंत प्रजापति पिता महेश प्रजापति (20), शुभम मानिकपुरी पिता बलदाऊ मानिकपुरी (20) और तीसरा युवक सूरज प्रजापति (20) है। तीनों युवकों की मौत सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से हुई। हादसे में जान गंवाने वाले तीनों बाइक सवार युवक आपस मे दोस्त थे। बसंत प्रजापति जो बाइक चला रहा था और सूरज प्रजापति दोनों कोरबा के पसान के रहने वाले थे। तीसरा युवक शुभम प्रजापति कोटा का रहने वाला था।तीनों मृतकों के पिता क्रेडा विभाग कोरबा जिले में पदस्थ हैं।

दूसरी घटना

दूसरी घटना रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे में तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। वहीं, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। हादसे के बाद अनियंत्रित कार सड़क से नीचे उतर गई। कार चालक को भी चोटें आई हैं। घटना मुंगेली जिले के पथरिया थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक पथरगढ़ी निवासी विजय टंडन(41) भाटापारा के ठेहका निवासी अपने साथी तुलाराम साहू (44) के साथ रविवार की शाम बाइक क्रमांक सीजी -10 ईजी-8067 में सवार होकर पथरिया से बिलासपुर जा रहे थे। दोनों शाम करीब 5.30 बजे ग्राम जुनवानी खेल मैदान के पास पहुंचे थे। उसी समय सामने से आ रही तेज रफ्तार कार क्रमांक सीजी-10-एम 3561 ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में विजय टंडन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसके साथी तुलाराम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी भी मौत हो गई।

Category