विधान सभा में बिना वैक्सीन विधायकों को नहीं मिलेगा प्रवेश

CG vidhansabha session khabargali

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र कुछ ही दिनों में शुरु होने वाला है. लेकिन वैक्सीन नहीं लगवाने वाले विधायक विधानसभा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. वैक्सीन लगवाने के बाद ही विधायकों को सत्र में शामिल होने की अनुमति मिलेगी. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सभी विधायकों से अनिवार्य रूप से कोरोना टीकाकरण कराने के लिए पत्र भी भेजा था.

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले विधायक को नहीं मिलेगा प्रवेश

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि मैंने सभी विधायकों से कहा है कि वे वैक्सीन जरूर लगवाएं. जिस विधायक का वैक्सीनेशन नहीं है, वह सत्र में प्रवेश नहीं कर पाएगा. सभी वैक्सीन लगवा लें. वैक्सीनेशन के बाद ही विधानसभा में प्रवेश कर पाएंगे.

सत्र के दौरान बरती जाएंगी सावधानियां

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने आगे कहा कि 26 जुलाई से छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र प्रारंभ हो रहा है. कोरोना संकट को देखते हुए सत्र के दौरान सावधानियां बरती जाएंगी. तीसरे लहर के भय को देखते हुए इस बार भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

26 से 30 जुलाई तक चलेगा मानसून सत्र

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधासनभा का मानसून सत्र 26 जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगा. इस मानसून सत्र के दौरान पांच बैठकें होंगी. पांचवी विधानसभा का 11वां सत्र हंगामेदार रहेगा. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सभी विधायकों से टीकाकरण की प्रथम डोज जल्द लगवाने और जिन्हें प्रथम डोज लग चुकी है. उनसे द्वितीय डोज लगवाने का अनुरोध किया था.