विधायक का बेटा 40 लाख घूस लेते रंगे हाथ अरेस्ट, ऑफिस और घर से मिले 8 करोड़...

MLA's son arrested red-handed taking 40 lakh bribe, 8 crores received from office and home, 81 lakhs were demanded for getting tender & Detergents Ltd.khabargali

टेंडर दिलाने के एवज में मांगे थे 81 लाख

विधायक का बेटा 40 लाख घूस लेते रंगे हाथ अरेस्ट, ऑफिस और घर से  मिले 8 करोड़, टेंडर दिलाने के एवज में मांगे थे 81 लाख, बेंगलुरु, कर्नाटक, लोकायुक्त की एंटी करप्शन विंग,भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा ,प्रशांत मदल ,रिश्वत, साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड ,खबरगली, MLA's son arrested red-handed taking 40 lakh bribe, 8 crores received from office and home, 81 lakhs were demanded for getting tender & Detergents Ltd.khabargali

बेंगलुरु (khabargali) कर्नाटक में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लोकायुक्त की एंटी करप्शन विंग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। यहां भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। विधायक के बेटे प्रशांत मदल को लोकायुक्त अधिकारियों ने उसके कार्यालय से रिश्वत लेते हुए पकड़ा। करप्शन विंग को भाजपा विधायक के कार्यालय से 1.7 और घर से करीब 8 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। लोकायुक्त को रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी। लोकायुक्त की इस कार्रवाई के बाद मदल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

इस साल के अंत में कर्नाटक में चुनाव होना है, ऐसे में इस घटना को सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक गंभीर झटके के रूप में देखा जा रहा है। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब विपक्ष कर्नाटक की भाजपा सरकार पर 40 फीसदी कमीशन और सरकारी टेंडरों में घूसखोरी को लेकर हमलावर है। बताया जा रहा है कि प्रशांत ने एक टेंडर प्रक्रिया को क्लीयर करने के लिए 80 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। उन्हें उनके कार्यालय में 40 लाख रुपये स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। प्रशांत को लोकायुक्त पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और अब दस्तावेजों की जांच कर रही है।

विधायक पिता से होगी पूछताछ

कर्नाटक साबुन और डिटर्जेट लिमिटेड (केएसडीएल) को कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए निविदा के आवंटन के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। प्रशांत के पिता केएसडीएल के अध्यक्ष हैं। अधिकारियों के भाजपा विधायक विरुपक्षप्पा से पूछताछ करने की संभावना है, क्योंकि कच्चे माल की खरीद निविदा के लिए केएसडीएल अध्यक्ष के लिए से रिश्वत का पैसा प्राप्त किया गया था।

81 लाख रुपये मांगी गई थी घूस

विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस घटना को लेकर बीजेपी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है। लोकायुक्त ने कहा, 'घूस के तौर पर 81 लाख रुपये मांगे गए थे। व्यक्ति 40 लाख रुपये दे रहा था।' प्रशांत ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में वित्तीय सलाहकार भी रहे हैं। एसीबी के बंद होने के बाद उन्होंने लोकायुक्त में शामिल होने के प्रयास किए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था।

1.2 करोड़ रुपये बरामद

लोकायुक्त ने बताया कि हमने विधायक के कार्यालय से 1.2 करोड़ रुपये बरामद किए, जहां से प्रशांत को पकड़ा गया था। लोकायुक्त पुलिस ने प्रशांत के संजयनगर स्थित डॉलर्स कॉलोनी स्थित आवास का दौरा किया। एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार सुबह प्राथमिकी दर्ज की गई, उसके बाद प्रशांत को पकड़ने का जाल बिछाया गया था।

लगातार दो बार विधायक चुने जा चुके हैं मदल 

मदल विरुपक्षप्पा लगातार दो बार दावणगेरे जिले के चन्नागिरी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में अपने हलफनामे में 5.73 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा किया था। 2013 के चुनावों में, उन्होंने 1.79 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी।