अदाणी समूह के समर्थन में केंद्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Raj Bhavan march of Congress against the policies of the Center in support of Adani Group, memorandum submitted to the Governor, Raipur, Chhattisgarh, khabargali

अंबेडकर चौक पर सभा हुई

रायपुर (khabargali) अदाणी समूह के समर्थन में केंद्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने सोमवार को राजभवन मार्च से पहले अंबेडकर चौक पर एक सभा की। यहां कांग्रेस के सभी नेता एकत्र हुए पश्चात,सभी नेताओं ने राजभवन की ओर मार्च किया। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ मंत्री-विधायक व संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे। केन्द्र की अडानी परस्ती वाली नीति के विरोध में कांग्रेस का ये प्रदर्शन देशभर में हो रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए अडाणी मामले को लेकर केंद्र सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा, अडाणी मामले की जांच ईडी क्यों नहीं करती। सरकारी एजेसियों पर केंद्र सरकार का कब्जा है। जहां करोड़ों का घोटाला, वहां ईडी नहीं जाती है। एसबीआई और एलआईसी में जनता का पैसा है। केंद्र ने एसबीआई और एलआईसी का पैसा अडाणी को दिया है।

इससे पहले रायपुर पहुंचने पर कुमारी सैलजा ने कहा कि आज के दिन हालात जो बने हैं, लोकसभा राज्यसभा में मुद्दा उठा हमारे देश का बिजनेस हाउस क्यों सुर्खियों में आया। संसद में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया गया। राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खडग़े ने जो भी बात कही उसे सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया गया। बहुत सी बातें बेनकाब होंगी। कांग्रेस का आरोप है कि गहरे आर्थिक संकट के समय भाजपा की मोदी सरकार देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को अडानी समूह को बेच रही है और एसबीआई व एलआईसी जैसी सार्वजनिक संस्थाओं को अडानी समूह में निवेश करने को मजबूर कर रही है, जिससे गरीब और मध्यम वर्ग के भारतीयों की करोड़ों की बचत जोखिम में है, जिसके खिलाफ देशभर में कांग्रेस पार्टी द्वारा चरणबध्द आंदोलन चलाया जा रहा है। रायपुर के इस प्रदर्शन में एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, संयुक्त सचिव विजय जांगिड़ सहित प्रदेश के वरिष्ठ नेतागण शामिल हुए।