बृजमोहन ने विधायक पद छोड़ा, मंत्री बने रहेंगे

Brijmohan left the post of MLA, will remain a minister, Brijmohan Agarwal got an offer from Congress, BJP leader, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

कांग्रेस से बृजमोहन को ऑफर मिला

रायपुर (khabargali) रायपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने जाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल को लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा थी कि उनका विधायक और मंत्री पद को लेकर क्या फैसला आएगा। इन्हीं सब चर्चाओं को विराम देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने आज सोमवार को विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह के निवास कार्यालय में पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंपा है। हालांकि बृजमोहन अभी केबिनेट मंत्री के पद पर बने रहेंगे।

बीते विधानसभा चुनाव में रायपुर दक्षिण से उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की थी। इसके बाद लोकसभा के चुनाव में भी वे रिकार्ड मतों से जीतकर पहली बार संसद में पहुंचे हैं। बृजमोहन के इस्तीफे के साथ ही रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव की औपचारिकता शुरू होगी। नियमों के तहत छह माह के भीतर 16 दिसंबर से पहले रायपुर दक्षिण में उपचुनाव होगा।

भावुक हुए बृजमोहन

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विधायक पद से इस्तीफा यह मेरे लिए बेहद भावुक पल है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने पर कहा कि कभी कोई मलाल नहीं रहा। मंत्री पद से इस्तीफे के मामले में उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का निर्णय होता है।

बृजमोहन को शिव डहरिया ने ऑफर दिया

इसी बीच पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने बृजमोहन को ऑफर दिया कि वह कांग्रेस में शामिल हो जाए मनचाहा पद उन्हें दिया जाएगा क्योंकि कांग्रेस में अभी सर फुटौवल शुरू हो गया है बृजमोहन अग्रवाल तो अभी इस्तीफा के बाद भी 6 महीने मंत्री बने रहने की बात कर रहे हैं तो आने वाले समय में पता चलेगा कि वह कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में हम उनको ऑफर देते हैं उनको जो पद चाहे वह मिलेगा । तो वहीं तो वहीं भाजपा की ओर से अनुराग अग्रवाल इस पर पलटवार करते हुए कहा कि- शिव डेहरिया को कौन सा मनचाहा पद मिल गया पहले यह बताएं उनकी पार्टी से लोग छोड़ कर जा रहे हैं कुछ लोगों ने तो भाजपा में प्रवेश किया है अस्तित्व की लड़ाई कर रही है, शिवा डहरिया खुद प्रचंड मतों से हारे हैं पहले आप अपनी जमीन बचा लीजिए उसके बाद हमारे कद्दावर नेताओं को कोई ऑफर देना।

Category