छत्तीसगढ़ में ED ने भाजपा नेता समेत 14 से ज्यादा लोगों के ठिकानों पर मारी रेड, मचा हड़कंप

In Chhattisgarh, ED raided the houses of more than 14 people including BJP leader, created panic, news,khabargali

मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी के यहाँ भी दबिश

रायपुर (khabargali) विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को राज्य के कई शहरों में दबिश दी है. ईडी की टीम ने रायपुर, दुर्ग, कोरबा समेत अन्य शहरों में कई लोगों के घर और अन्य ठिकानों पर रेड डाली है. टीम ने रायपुर में 2, दुर्ग में 2 कोरबा में 1, राजनांदगांव में 1, इस तरह प्रदेश भर में 14 से ज्यादा राइस मिलर्स और कारोबारियों के यहां दबिश दी है.

 मिली जानकारी के अनुसार, मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी के लाँविस्टा खुशी वाटिका स्थित घर पर ईडी की टीम की दबिश दी गई है, जिसकी जांच जारी है.

 रायपुर के तिल्दा स्थित अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है. वहीं राजनांदगांव स्थित अन्नपूर्णा राइस मिल के मालिक आशीष खंडेलवाल के घर पर कार्रवाई की है. प्रदेशभर में कुल 14 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है.

महासमुंद के राइस मिलर पारस चोपड़ा ठिकाने पर भी ईडी ने रेड डाली है. पारस चोपड़ा के यहां इसके पहले भी ईडी का छापा पड़ चुका है. जहां ईडी ने तीन दिनों तक दस्तावेज दस्तावेज खंगाले थे. इसके अलावा दुर्ग में भी ईडी की टीम राइस मिलर कैलाश रूंगटा और सुंदर नगर निवासी चावल व्यापारी सुरेश कुकरेजा के निवास पर दबिश दी है. तीन दिन पहले भी सुरेश कुकरेजा समेत 5 व्यापारियों के निवास पर टीम ने कार्रवाई की थी. इसके अलावा होटल कैमबियन के मालिक और राइस मिलर कमल अग्रवाल के फार्म हाउस में भी ईडी की कार्रवाई जारी है. बता दें कि कमल अग्रवाल का होटल ग्रीन चौक दुर्ग में स्थित है.

टीम ने कोरबा में भारतीय जनता पार्टी नेता और व्यवसायी गोपाल मोदी के घर पर भी छापेमारी की है. सुबह 6 बजे ईडी की टीम ने उनके सीतामणि स्थित निवास पर रेड डाली है. घर के दोनों तरफ दरवाजे से टीम अंदर घुसी. पांच सदस्यीय टीम ने उनके ठिकाने पर दबिश दी है. किसी भी व्यक्ति को घर के अंदर और बाहर आने जाने पर रोक लगा दी गई है. गोपाल मोदी राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. उनके तीन अलग-अलग ठिकानों पर टीम ने छापा मारा है. ईडी की टीम तीन वाहनों में पहुंची है. बता दें वर्तमान में गोपाल मोदी बीजेपी के जिला कोषाध्यक्ष हैं.

Category