कांग्रेसी विधायक शैलेष पांडेय के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती धाराओं में अपराध दर्ज.. जरुरतमंदो को भोजन राशन दे रहे थे, धारा 144 के उल्लंघन का आरोप

Shailesh pandey bilasbur fir lock dowen khabargali

मजदूरों को बांट रहे थे अनाज और बढ़ गई भीड़, अंदरूनी गुटबाजी के कारण FIR की अटकलें….

Image removed.

विधायक बिलासपुर शैलेश पांडे के घर के बाहर का यह नजारा था

बिलासपुर (khabargali) हाल में पामगढ़ विधायक के पति व ससुर के खिलाफ जुर्म दर्ज का मामला दर्ज हुआ था उन पर कर्फ्यू के दौरान पुलिसकर्मी को जान से मारने की धमकी देने का लगा आरोप लगा था यह मामला थमा भी नहीं था कि बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने आज मामला दर्ज कर लिया। दरअसल सरकार के मंशानुरूप वे अपने बंगले पर मजदूरों को अनाज बांट रहे थे कि अचानक मजदूरों की भीड़ आ गई जो लॉकडाउन के नियमों और धारा 144 का उल्लंघन था, इसलिए पुलिस ने विधायक के खिलाफ ही FIR दर्ज कर दिया। हालांकि इस मामले को लोग कांग्रेस के अंदरूनी गुटबाजी से भी जोड़कर देख रहे हैं।

 

गौरतलब है कि बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय पिछले दो दिनों से अपने बंगले पर उन मजदूरों को अनाज की व्यवस्था कर रहे थे जो लॉक डाउन की वजह से शहर में फंसे हुए हैं। लेकिन आज रविवार को उनके बंगले पर अनाज लेने वालों की भीड़ बढ़ गई। मजदूरों का हुजूम उमड़ पड़ा। मजदूरों ने न तो सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन किया और न ही लॉक डाउन के आदेशों की परवाह की। ऐसे में वहां पुलिस ने पहुंचकर भीड़ हटाया और विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

विधायक शैलेष पाण्डेय ने मीडिया को बताया कि जब उन्होंने अचानक भीड़ देखा तो उन्होंने खुद ही पुलिस को फ़ोन कर बुलाया । यदि मजदूरों ने लॉक डाउन के नियमों को तोड़ा और सड़क पर आए तो पुलिस ने उन्हें क्यों नहीं रोका ? पुलिस की पहली जिम्मेदारी उनके रोकने की बनती है। हालांकि पार्टी के गुबाजी के कारण FIR संबंधी सवाल पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। बहरहाल अब विधायक पर IPC की धारा 188, 269 सहित अन्य धारा के तहत मामला दर्ज हो चुका है। 

हालांकि लॉक डाउन के फरमान से लोग खौफ़ में है और घरों से नही निकल रहे है फिर क्या कारण था कि वहाँ इतनी भीड़ गरीबों की एकत्र हो गई। सवाल ये  उठता है कि कहीं वे सब भीड़ का हिस्सा बने लोग वाकई में जरूरत मंद थे इसलिए मुँह में कपड़ा बांध वहाँ पहुँच गए। 21 दिन का लॉक डाउन का समय उन सबके लिए परेशानी का विषय बन गया है ?.. 

 

Related Articles