केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप.. 65000 मी.टन की गड़बड़ी राशन दुकानों में

Union Minister Piyush Goyal's serious allegations against Bhupesh government, 65000 MT of irregularities in ration shops, Chief Minister Bhupesh's counterattack, said - Came only to make election allegations, Central team has already returned after doing all the investigation, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

मुख्यमंत्री भूपेश का पलटवार, कहा- सिर्फ चुनावी आरोप लगाने आए...केंद्र की टीम पहले ही सारी जांच करके लौट चुकी

रायपुर(khabargali) केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने अचानक छत्तीसगढ़ आकर एक प्रेस कांफ्रेस की और धान,चावल के मुद्दे पर राज्य सरकार पर गंभीर आऱोप लगाए। उनके आरोप का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मुद्दा विहीन भाजपा का यह चुनावी प्रलाप है।

पीयूप गोयल ने कही ये बात

आज मैं सरप्राइज चेकिंग पर आया हूं। पीडीएस दुकानों में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली थी, मई 2023 में जांच कमेटी जांच के लिए आई थी। जांच में 65701 मेट्रिक टन की गड़बड़ी पाई गई। गलतियों पर एडवाइजरी जारी की गई। लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया। केंद्र से गरीबों के लिए मिलने वाले अनाज में गड़बड़ी की गई। 13 सितंबर तक स्थिति ये है कि राज्य सरकार अब तक सिर्फ 53 लाख टन चावल केंद्र को दे पाई है। जबकि 58 लाख टन चावल देने की बात राज्य सरकार नहीं कही थी। सीएम भूपेश बघेल असत्य बोलकर जनता को भ्रमित कर रहे है। कांग्रेस सरकार झूठ और फरेब की राजनीति कर रही है। राज्य सरकार केंद्रीय पुल में चावल के आंकड़े पर जनता को, किसानों को भ्रमित कर रही है। राज्य सरकार ने खुद कहा है कि 61 लाख टन चावल देने की बात कही है। 86 लाख टन चावल के नाम पर झूठ बोल रही है सरकार। प्रदेश में खाद का कहीं कोई संकट नहीं है। शत-प्रतिशत खाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को दिया है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार तय है. चुनावी साल में गुमराह न करे। किसानों को, जनता को मोदी सरकार पर विश्वास है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को किसानों से माफी मांगनी चाहिए। केंद्र सरकार के नाम पर किसानों से झूठ बोल रहे हैं मुख्यमंत्री कांग्रेस सरकार धान खरीदी में बायोमेट्रिक सिस्टम से कन्नी काट रही है. इससे पता चलता है सरकार घोटाले को आतुर है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया ये जवाब

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर पर प्रतिक्रिया में कहा- इनके पास मुद्दे नहीं है। चुनाव चल रहा है,ये सभी आरोप चुनावी हैं। पिछली बार भी इन्होंने आरोप लगाए थे, जांच हुई,लेकिन कुछ नहीं मिला। सारे राशन कार्ड आधार से लिंक है सत्यापित हैं। सारी व्यवस्था पारदर्शी है। मुद्दाविहीन भाजपा का यह चुनावी प्रलाप है।मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र के अधिकारियों की टीम पहले ही जांच कर लौट चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सभी चीजों को आधार से लिंक किया हुआ है। यहां सबको राशन पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि जिन दुकानों में खामियां थी, राज्य सरकार ने खुद से संज्ञान में लिया। उसे संज्ञान में लेकर पूरी कार्रवाई भी कर दी है। इसके बाद आरोप लगाना सिर्फ चुनावी है। इसके अलावा कुछ नहीं है।

Category