लालू यादव के बेटे-बेटियों के घर ईडी की रेड

Money Laundering Case in Land for Job Scam Case, khabargali

नई दिल्ली (khabargali) लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में मनी लॉन्डरिंग के मामले में ED ने आज सुबह लालू यादव के करीबियों और रिश्तेदारों के घर पर रेड की. ये रेड दिल्ली-एनसीआर, बिहार और मुंबई स्थित कई ठिकानों पर चल रही है. इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी स्थित लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंची. जानकारी है कि लालू यादव की तीन बेटियों के घर भी रेड की गई है. हेमा, रागिनी और चंदा का घर दिल्ली में है, जिनके घर पर ईडी की टीम मौजूद है.

सूत्रों की मानें तो बिहार के उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास पर भी ईडी की टीम सुबह करीब 8.30 बजे ईडी की टीम दो गाड़ियों में पहुँची थी. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव अभी इसी घर में ही मौजूद हैं. इधर गाजियाबाद में ईडी की टीम सपा नेता जितेंद्र यादव के यहां पहुंची. जितेंद्र लालू यादव के समधी हैं. लालू यादव के चौथे नंबर की बेटी रागिनी की जितेंद्र यादव के बेटे राहुल से शादी हुई है. लालू प्रसाद यादव की बेटी चंदा यादव के पति विक्रम यादव के नाम पर सैनिक फार्म भी पहुंची. करीब 10 लोगों की टीम सुबह 9 बजे से अंदर मौजूद है. लालू प्रसाद यादव की बेटी चंदा यादव के साथ-साथ उनके पति और पूरे परिवार से पूछताछ चल रही है. घर के अंदर चंदा यादव, विक्रम यादव और उनके सास- ससुर के साथ बच्चे मौजूद हैं.

लालू यादव के परिवार पर आरोप

केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे. आरोप है युवाओं को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया था. इसके बाद जिन परिवारों ने लालू परिवार को अपनी जमीन दी, उनके सदस्यों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में नियुक्त कर दिया गया.