निगम एमआईसी की बैठक में मच्छर उन्मूलन, श्वान नसबंदी कार्यक्रम प्रभावी तरीके से चलाने पर हुई चर्चा

In the meeting of Corporation MIC, effective running of mosquito eradication and dog sterilization program was discussed, Mayor Ejaz Dhebar, Chairman Pramod Dubey, Commissioner Abinash Mishra, City Raipur Municipal Corporation, Khabargali.

रायपुर (khabargali) नगर पालिक निगम रायपुर के मुख्यालय महात्मा गांधी सदन के तृतीय तल सभाकक्ष में शुक्रवार को नगर पालिक निगम की मेयर इन काउंसिल एमआईसी की बैठक हुई। बैठक में विभिन्न मुद्दों सहित मच्छर उन्मूलन, श्वान नसबंदी कार्यक्रम प्रभावी तरीके से चलाने पर विचार -विमर्श किया गया। एमआईसी की बैठक में विभिन्न विभागों के निर्धारित 7 एजेंडों पर विचार - विमर्श कर संबंधित अधिकारियों को एजेंडावार आवश्यक निर्देश नियमानुसार प्रक्रिया के अंतर्गत दिये गये।

महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, आयुक्त अबिनाश मिश्रा, एमआईसी सदस्यों ने राजधानी शहर रायपुर नगर पालिक निगम क्षेत्र के सभी 70 वार्डों में मच्छरों पर कारगर नियंत्रण हेतु प्रभावी तरीके से मच्छर उन्मूलन कार्यक्रम चलाने के सम्बन्ध में चर्चा एवं विचार -विमर्श किया एवं इस सम्बन्ध में पावर पॉइंट प्रजेटेंशन देखा। शहर में आवारा श्वानों पर केन्द्र सरकार के अधिनियम के अनुरूप कारगर अंकुश लगाये जाने के उपायों पर पशु चिकित्सकों से चर्चा की एवं आवारा श्वानों की नसबंदी के कार्य को शहर में प्रभावी बनाने के सम्बन्ध में चर्चा की गयी।

एमआईसी की बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग के विभागीय प्रस्ताव के अनुसार निगम में सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियन्ता हेमन्त शर्मा, 29 फरवरी को निगम सेवा से सेवानिवृत्त होने जा रहे प्रभारी अधीक्षण अभियन्ता बद्री चंद्राकर, निगम से सेवानिवृत्त सहायक ग्रेड - 3 कर्मचारी मोहम्मद खान को 1-1 वर्ष की संविदा नियुक्ति देने के प्रस्ताव को स्वीकृति हेतु राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में भेजने की सर्वसम्मति से अनुशंसा कर दी गयी।

Category