प्रदेश में आज आपातकाल का काला दिवस , जानें क्यों मनाया जाता है काला दिवस...

 Today is the black day of emergency in the state, know why black day is celebrated...  black day bignews hindinewslatestnews khabargali

रायपुर (khabargali) भाजपा सभी जिला मुख्यालयों में आज आपातकाल का काला दिवस मनाएगी. आपातकाल का काला दिवस आयोजन समिति के प्रांत संयोजक सच्चिदानंद उपासने ने बताया कि 25 जून को सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसमें मंत्रियों के अलावा विधायक और जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे.

इसी कड़ी में 26 जून को मुख्यमंत्री निवास में भी लोकतंत्र स्मृति दिवस मनाया जाएगा. जहां सीएम विष्णुदेव साय का सभी जिलों के लोकतंत्र सेनानी अपने- अपने स्तर पर स्वागत कर सम्मान करेंगे. 

इस मौके पर संघ के राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र गहलोत विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने मीसाबंदियों का मानदेय बंद कर दिया था. सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा सरकार ने मीसाबंदियों का मानदेय फिर से प्रारंभ किया है. इसे लेकर मीसाबंदी अपना आभार जताएंगे.

जानें क्यों मनाया जाता है काला दिवस 

कांग्रेस की सत्ता की लालसा के चलते तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा जिस प्रकार न्यायालय आदेश के बाद भी प्रधानमंत्री की कुर्सी न छोड़ देश को 1975 से 1977 तक 21 माह की अवधि में आपातकाल लगा संविधान की हत्या कर विपक्ष एवं मीडिया को कुचलकर लोकतंत्र समाप्त कर तानाशाही राजतंत्र का काम किया। उस काले अध्याय को देश की जनता को स्मरण कराने भाजपा प्रतिवर्ष यह काला दिवस मनाती है।
 

Related Articles