10 वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की होगी जमकर तैयारी, रविवार को भी लगेगी विशेष कक्षाएं

Coronakal, Raipur District Education Officer AN Banjara, Principal's meeting, High School, Higher Secondary Examination, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali)कोरोनाकाल की वजह से स्कूली विद्यार्थियों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है अब जब कोरोना संक्रमण ढ़लान पर है इसलिए अब 10 वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी स्कूल में शुरू हो चुकी है। सोमवार को करीब डेढ़ महीने बाद स्कूलों को खोला गया तो आधे बच्चे ही पहुंचे। रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने प्रिंसिपल्स की बैठक ली। अब तय किया गया है कि परीक्षा तक रविवार को भी कक्षाएं लगेंगी। ये स्पेशल कक्षाएं होंगी। सभी विषयों के शिक्षक स्कूल पहुंचेंगे और परीक्षा की तैयारी करवाएंगे। घोषित समय-सारणी के अनुसार हायर सेकण्डरी की परीक्षा एक अप्रैल से 2 मई तक होगी। इसी प्रकार हाईस्कूूल की परीक्षा 4 अप्रैल से प्रारंभ होकर 30 अप्रैल तक आयोजित होगी। परीक्षा का निर्धारित समय प्रात: 8.30 बजे से 11.45 बजे है।

बोर्ड परीक्षा की वजह से स्टूडेंट्स का वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है, सब्जेक्ट एक्सपर्ट टीचर और स्टूडेंट्स इस ग्रुप में अपने सिलेबस से जुड़े सवाल करते हैं। क्लास में भी अब रिवीजन कराते हुए एग्जाम की प्रैक्टिस करवाई जा रही है। साल 2018-19 के टॉपर बच्चों को हमने नए स्टूडेंट्स से जोड़ा गया है। वो भी एग्जाम के पैटर्न बच्चों को बता रहे हैं। उत्तर लिखने का तरीका और टाइम मैनेजमेंट के बारे में बताया जा रहा हैं। इसके अलावा टीचर वीडियो बना रहे हैं, ऐसे सवालों को हल करते हुए समझा रहे हैं, जो परीक्षा में आ सकते हैं। ये वीडियो वॉट्सऐप के जरिए स्टूडेंट्स को भेजे जा रहे हैं।

Category

Related Articles