BIG BREAKING- नक्सली मुठभेड़ में बीएसएफ के 4 जवान शहीद, 2 घायल

naxal attack

रायपुर/कांकेर (khabargali) लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। पखांजुर जंगल में बीएसएफ जवान आमने-सामने हुए। इस मुठभेड़ में बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए हैं वहीं दो जवान घायल हो गए हैं. घटना पखांजूर मुख्यालय से करीब 35 किलोंमीटर दूर परतापुर थाने के मोहल्ला जंगल का है. दोनों ओर जम कर गोलीबारी हुई।  

गुरुवार सुबह बीएसएफ के जवान सर्चिंग पर निकले थे इसी दौरान  पूरी तैयारी के साथ नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया. नक्सलियों की गोलीबारी के जवाब में बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. दोनों तरफ हुई फायरिंग में 4 जवान शहीद हो गए हैं. जिनमें एक एएसआई और तीन कांस्टेबल शामिल हैं. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डीआईजी पी. सुंदरराज ने मीिडया को आधा दर्जन जवानों के गम्भीर होने की पुष्टि की है।  मुख्यालय से बैकअप पार्टी भी रवाना हो चुकी है।
 

ये जवान हुए शहीद-

सहायक उपनिरीक्षक बोरो, रामकृष्णन, आरक्षक, सोमेश्वर, आरक्षक, इशरार खान, आरक्षक,
ये जवान घायल हुए- गोपूराम, सहायक कमांडेंट, गोपाल राम, निरीक्षक

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जवानों की शहादत को प्रणाम करते हुए घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए संदेश दिया कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. नक्सलियों के साथ हमारे जवान निपटने में सक्षम हैं, और वे समुचित कार्रवाई करेंगे.

 

Category