अनवर ढेबर 4 दिन की ईडी की रिमांड पर

Money Laundering Cases, Hotelier Anwar Dhebar, Enforcement Directorate, Raipur, Chhattisgarh, Chhattisgarh News ,khabargali

रायपुर (khabargali) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होटल कारोबारी अनवर ढेबर को शनिवार की अलसुबह होटल ग्रैंड इम्पेरिया से गिरफ्तार किया। बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया। ईडी ने ढेबर को 14 दिन की रिमांड पर देने की मांग की लेकिन न्यायाधीश ने 4 दिन की रिमांड पर दिया। रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के बड़े भाई अनवर ढेबर को वीआईपी रोड स्थित होटल ग्रैंड इम्पेरिया परिसर में ईडी की टीम ने अलसुबह 3 बजे दबिश देकर गिरफ्तार किया। ईडी की टीम ने पहले होटल के प्रबंधक अमरजीत अरोरा और वहां के एक कर्मचारी प्रधान से पूछताछ की और फिर अनवर को गिरफ्तार किया। ईडी अपने साथ प्रबंधक अरोरा और प्रधान को भी पूछताछ के लिए ले गई।

Money Laundering Cases, Hotelier Anwar Dhebar, Enforcement Directorate, Raipur, Chhattisgarh, Chhattisgarh News (739)

अनवर को 11.30 बजे मेडिकल जांच के बाद विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया, जहां ईडी के आग्रह पर सुनवाई भोजनावकाश के बाद 3 बजे से हुई। न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अनवर ढेबर को ईडी को 4 दिन की रिमांड पर सौप दिया। इस दौरान अनवर ढेबर की पैरवी के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील राहुल त्यागी न्यायालय में उपस्थित थे और उन्होंने उनकी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया।

बताया गया कि उनके खिलाफ आईटी के प्रकरण पर नई दिल्ली की तीस हजारी के सेशन कोर्ट ने निचली कोर्ट के फैसले पर रोक लगाई है। इसके अलावा अनवर ढेबर ने अपने खिलाफ ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका स्वीकृत भी हो गई है। इस पर संभवत: अगले हफ्ते सुनवाई करेंगी।

Category