बड़ी खबर: लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग में धमाका, दो की मौत-4 जख्मी,

Blast in Ludhiana Court Building, Punjab, Court Complex Blast, NIA and NSG, Khabargali

जांच के लिए पहुंच रही NIA-NSG

लुधियाना (khabargali) पंजाब से एक बड़ी खबर आई है, लुधियाना के कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं चार जख्मी बताए जा रहे हैं. धमाके की आवाज़ सुनकर लोग सकते में आ गए थे. वहां हर तरफ अफरा तफरी मच गई. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर धमाका कैसे हुआ है.लोकल पुलिस मौके पर पहुंच गई है मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लुधियाना पहुँचने वाले हैं. मौके की जांच के लिए NIA-NSG की टीमें मौके पर पहुंच रही है.

Blast in Ludhiana Court Building, Punjab, Court Complex Blast, NIA and NSG, Khabargali

दूसरे फ्लोर पर हुआ ब्लास्ट

ब्लास्ट परिसर के दूसरे फ्लोर पर हुआ है. धमाका किस चीज का था यह अभी साफ नहीं है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह ब्लास्ट लुधियाना कोर्ट की कॉपी ब्रांच में हुआ. फिलहाल कोर्ट में वकीलों की हड़ताल चल रही है, इसलिए कोर्ट में ज्यादा भीड़ नहीं थी.

Blast in Ludhiana Court Building, Punjab, Court Complex Blast, NIA and NSG, Khabargali

जांच के लिए पहुंच रही NIA-NSG

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट के बाद एनआईए और एनएसजी को वहां जांच के लिए भेजा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, NIA की दो टीम लुधियाना जा रही हैं. वहीं NSG की एक टीम लुधियाना जाएगी. नेशनल बम डेटा सेंटर की टीम भी लुधियाना भेजी जा रही है.

सुरक्षा व्यवस्था पर खड़े हुए सवाल

कोर्ट परिसर में हुए धमाके ने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं. मौजूद वकीलों ने पत्रकारों से कहा कि अदालत में कोई सिस्‍टम नहीं है, इधर कोई रोक नहीं, कोई टोक नहीं। जिसकी मर्जी होती है, घुसा चला आता है.' जबरदस्त धमाके ने 6 मंजिला इमारत को हिला कर रख दिया था. अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह धमाका कोई बम ब्लास्ट है या सिलेंडर फटा है. लेकिन जिस तरह से धमाका हुआ है उससे यह सिलेंडर का ब्लास्ट नहीं लग रहा. आशंका है कि इसके पीछे कोई साजिश है, जिसकी मंशा डर और दहशत फैलाना है. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, यह धमाका चुनाव में मुद्दा और उसके पहले भी तनाव की वजह बन सकता है. यह ब्लास्ट पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले माहौल खराब करने की कोशिश भी हो सकती है.

सीएम चन्नी ने बताया साजिश का हिस्सा

लुधियाना ब्लास्ट पर पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है. उन्होंने इसे साजिश बताया और कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. चन्नी बोले, 'मैं मौके का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है कुछ देश विरोधी ताकतों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतें की जा रही हैं. इसे लेकर सरकार सचेत है, लोगों को भी सचेत रहना चाहिए. बेअदबी की कोशिश की गई सफल नहीं हुए,अब ब्लास्ट किया गया.