बड़ी खबर: पूर्व मंत्री की बहू व पोती का मर्डर केस : मृतका ने अपने पति के खिलाफ दो थानों में की थी शिकायत... पुलिस जल्द करेगी खुलासा

Rajdhani, Raipur, Khamhardi Police Station Area, Satnam Chowk, Murder, Former Minister DP Ghrithalhare, daughter-in-law, Khabargali
Image removed.

रायपुर (khabargali) राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाना क्षेत्र के सतनाम चौक में में पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू नेहा और 9 साल की पोती अनन्या उर्फ पीहू की बेरहमी से हत्या कर दी गई। दोनों की लाश शनिवार देर रात उनके घर के बिस्तर के अंदर मिली है। हत्यारे ने उनके शव को पलंग के कबर्ड में डाल दिया था। जिस घर में हत्या हुई उसी घर में दो युवकों को छिपे हुए आस पड़ोस के लोगों ने पकड़ा था जिसे पुलिस ने मौके-ए-वारदात में पहुंच कर मृतका के पति तरूण घृतलहरे के बहन दामाद डॉ आनंद राय और एक अन्य युवक दीपक को हिरासत में लिया है। दोनों युवक हत्या वाले जगह में छुपे हुए मिले थे। दोनों आरोपी से पूछताछ की जा रही है। वहीं मामले में एक अन्य आरोपी अजय राय अभी फरार है, जिसने घर के बाहर ताला लगाया था, जिसकी तलाश की जा रही है। मृतका के मायके पक्ष के पति तरुण पर योजनाबद्ध तरीके से हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची एफएसएल और डॉग स्क्वाड ने साक्ष्य जुटाने में मदद की है। पुलिस तेजी से पूरे मामले की जांच में लगी है जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

पटक कर और डुबोकर भी मारने की कोशिश की गई थी

जानकारी के मुताबिक, हत्यारों ने नेहा घृतलहरे और उसकी 9 वर्षीय बेटी पीहू घृतलहरे की गला घोटने से पहले जमीन पर पटक कर और डुबोकर मारने की भी कोशिश की थी। अंत में जूते के लेस से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। अजय राय ने मौके पर ग्लब्स पहना हुआ था। मामले में पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या करने की वजह सामने आ रही है।

मृतका के भाई ने लगाए आरोप

मृतका नेहा घृतलहरे के भाई बेदराम मनहरे ने आरोप लगाया कि मेरे दामाद और उसके परिवार द्वारा साजिश करके मेरी बहन और भांजी को मरवाया गया है। मैं रायपुर में ही था, तब मुझे मेरे चाचा ने घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद मैं मौके पर आकर देखा तब तक पुलिस की टीम और हमारे घर के कुछ लोग पहुंच चुके थे। पति तरुण कई बार घर में शराब पीकर मारपीट कर शक किया करता था। पहले भी मृतका का गला दबाकर मारने की कोशिश की गई थी। बेदराम ने कहा कि पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि जायदाद या सम्पति को लेकर मारा गया है लेकिन मेरी बहन के पास तो कुछ सम्पति ही नहीं थी। न गहना था और न ही पैसा। डॉ आनंद को मैं जानता हूं। इस घटना में तरुण और उसके परिवार के लोग भी शामिल है। तरुण तीन दिन से गांव में था। हत्यारों ने पूरी प्लानिंग की थी। ये लाश को रात को ठिकाने लगाने वाले भी थे।

Image removed.

मृतका अपने पति के खिलाफ कई बार थाने जा चुकी थी

सूत्रों के अनुसार पति पत्नी के बीच पहले भी कई बार विवाद हुआ था। मृतका नेहा ने अपने पति के खिलाफ मोवा थाने में दो बार पति तरुण के खिलाफ शिकायत की थी। एक बार खम्हरडीह थाने में भी मृतका ने आवेदन दिया था, उसकी शिकायत में पति का उससे मारपीट के अलावा कई- कई दिन बाहर रहना और देर रात घर आना भी होता था।

ऐसे हुआ घटनाक्रम

मां-बेटी की हत्या को शनिवार शाम 7 से 8 बजे के बीच अंजाम दिया गया। मायके पक्ष ने पुलिस को बताया कि नेहा का फोन नहीं लग रहा था। इसलिए पास ही रहने वाली नेहा की बहन मेघा घर पर हालचाल जानने आई। मेघा ने पुलिस को बताया कि दरवाजा बाहर से बंद था। लेकिन नेहा की स्कूटी और जूते यहीं पड़े थे। मेघा ने अपने एक भाई आकाश को फोन किया। इस बीच आकाश ने पुलिस को सूचना दी और दूसरी तरफ मेघा ने कुछ लोगों के साथ मिलकर दरवाजे की कुंडी तोड़ दी।अंदर सभी लाइट्स बंद थीं। कमरे में नेहा का नंदोई डॉ आनंद राय और उसका एक साथी दीपक छुपे मिले। मेघा ने इन लोगों को पकड़ लिया। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मेघा ने अपने रिश्तेदारों को फोन किया। सभी वहां पहुंच गए। बेड का कबर्ड हटाने पर अंदर नेहा और उसकी बेटी अनन्या की लाश मिली। दोनों के गले में स्पोर्ट्स शू के नीले रंग के लेस बंधे मिले और मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस ने डॉ आनंद और दीपक को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ जारी है। घटना की जानकारी देकर पुलिस ने पति तरुण को बुलवाया। आते ही उसने हत्या से किसी भी तरह की जानकारी से इंकार किया। उसने बताया कि वो पिछले तीन दिनों से 80 किलोमीटर दूर चक्रवाय गांव में था। किसी से रुपयों का हिसाब बाकी था इसी सिलसिले में वो वहां गया हुआ था। पुलिस को यह भी पता चला कि तरुण ब्याज के रुपयों का काम करता है ।

फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया

देर रात शवों की जांच करने आई फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट ने बताया कि हत्या जूते के लेस से की गई है। दोनों एक ही जूते की लेस हैं। जिससे बच्ची और महिला का गला घोंटा गया है। इस मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला को पहले मारा गया है। इसके बाद चूंकि बच्ची उस वक्त घर पर ही थी। उसने सब कुछ देख लिया इसलिए हत्यारों ने उसे भी नहीं छोड़ा और दोनों को मारकर पलंग में ठूंस दिया। एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि अब तक घटना के कारण साफ नहीं हो सके हैं। हम संदेहियों से पूछताछ कर रहे हैं।

Category