BIG UPDATE : रायपुर में आज रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू… सुबह 6 बजे तक. देखें आपके लिए क्या है निर्देश

Corona in Chhattisgarh, creepy speed, Raipur district, night curfew enforced, Collector Dr. S. Bharatidasan, Health Minister TS Singhdev, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में कोरोना की खौफनाक रफ्तार के बीच आज रात से रायपुर जिले में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक जिले में नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इस दौरान ना तो कोई दुकानें खुलेगी और ना ही लोग अति आवश्यक कारणों को छोड़कर घरों से बाहर निकल सकेंगे। वहीं स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अनुसार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। लॉकडाउन को लेकर सरकार ने सोच-विचार शुरू कर दिया है।

ये आदेश से मुक्त

पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर को इस आदेश से मुक्त रखा गया है।

दुकानदारों को ये आदेश

सभी दुकानदारों को ये आदेश दिया गया है कि दुकानों के आगे पोस्टर लगाकर खुलने और बंद होने के समय को प्रदर्शित करना है। बिना मास्क पहने अगर कोई ग्राहक आए तो उसे मास्क पहन कर आने को कहना है। ग्राहकों को मास्क पहनने को प्रेरित भी करना है।

यहां 1 घंटे की छूट

राजधानी में जारी आदेश के मुताबिक रेस्टोरेंट रात 10 बजे सुबह 8 बजे तक बंद रहेंगे। यहां एक घंटे अतिरिक्त समय दिया गया है। इसके साथ ही होटलों में 11.30 बजे तक टेक-अवे होम डिलीवरी सुविधा रहेगी। इस आदेश में साफ कहा गया है कि उपरोक्त आदेश का पालन नहीं करने पर दुकान को 15 दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा।

इन चार जिलों में पहले से नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जा चुका है। जशपुर, सरगुजा, सुरजपुर और सुकमा में नाइट कर्फ्यू मंगलवार से लगा दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना मरीज

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1423 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,41,516 हो गई है। राज्य में सोमवार को 19 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। वहीं, 400 लोगों ने गृह पृथक-वास पूर्ण किया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 18 मरीजों की मौत हुई है।  इनमें रायपुर (Raipur) जिले से 442, दुर्ग से 509, राजनांदगांव से 73, बालोद से 25, बेमेतरा से 38, कबीरधाम से 11, धमतरी से पांच, बलौदाबाजार से 10, महासमुंद से 40, बिलासपुर से 95, रायगढ़ से सात, कोरबा से 13, मुंगेली से चार, गौरेला पेंड्रा मरवाही से पांच, सरगुजा से 56, कोरिया से छह, सूरजपुर से सात, बलरामपुर से नौ, जशपुर से 32, बस्तर से 18, कोंडागांव से एक, दंतेवाड़ा से एक और कांकेर से 16 मामले हैं।

देश में कोरोना

मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 56,211 नए केस दर्ज किए गए हैं। साथ ही 271 लोगों की मौत हुई है।

देखें कलेक्टर का आदेश

Corona in Chhattisgarh, creepy speed, Raipur district, night curfew enforced, Collector Dr. S. Bharatidasan, Health Minister TS Singhdev, Chhattisgarh, KhabargaliCorona in Chhattisgarh, creepy speed, Raipur district, night curfew enforced, Collector Dr. S. Bharatidasan, Health Minister TS Singhdev, Chhattisgarh, Khabargali