छत्तीसगढ़ में विधान सभा मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरु

Chhattisgarh vidhan sabha khabargali

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है. विधानसभा का मानसून अगले महीने से शुरू होगा. यह सत्र 26 जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगा. इस मानसून सत्र के दौरान पांच बैठकें होंगी. विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है. पांचवी विधानसभा का 11वां सत्र हंगामेदार रहेगा.

विधानसभा मानसून सत्र को लेकर विपक्ष ने तैयारी शुरू कर ली है. एक दिन पहले ही बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई थी. इस बैठक में कई मुद्दे तैयार कर लिए गए हैं. वहीं सत्ता पक्ष ने भी मानसून सत्र को लेकर तैयारी की है. फिलहाल मानसून सत्र शुरू होने में अभी 1 महीने का समय बाकी है. इस मानसून सत्र के दौरान सभी विधायकों, मंत्री को कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

बीजेपी विधायक दल की बैठक में स्थगन, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाने की तैयारी की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में हुई बैठक में धान, किसान, बेरोजगारी, बेरोजगारी भत्ता, शिक्षक भर्ती में देरी, कानून व्यवस्था, टीकाकरण की धीमी रफ्तार, केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन सहित अन्य विषयों पर सदन में सरकार को घेरने की तैयारी की गई.

इन प्रमुख मुद्दों पर सरकार को घेरेगी बीजेपी

धान खरीदी के बाद राजीव गांधी न्याय योजना का भुगतान न होना.

धान की खेती को बढ़ावा देने के बदले बबूल की खेती के लिए प्रोत्साहित करना.

किसानों को उच्च किस्म का बीज नहीं मिलना.

धान संग्रहण केंद्रों पर धान का भीग जाना.

प्रदेश के बेरोजगारों को भत्ता न मिलना.

दो सालों से भर्ती प्रक्रिया का लंबित होना.

निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की लगातार शिकायत होना.

कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात.

Official Later khabargali